india

अगर आप भी राम मंदिर के लिए देना चाहते हैं दान, तो ऐसे…

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। जिसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, अगर आप राम मंदिर के निर्माण के लिए दान देना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन दान कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इसके लिए तरीका बताया है।

इस प्रक्रिया द्वारा आप श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को ऑनलाइन दान कर सकते हैं और दान की रसीद भी पा सकते हैं। आपका खाता किसी भी बैंक में हो अथवा किसी भी बैंक का एटीएम कार्ड या क्रेडिट कार्ड आपके पास हो उसके द्वारा वांछित धनराशि आप ट्रांसफर कर सकते हैं। बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मंदिर के निर्माण और उसके संचालन के लिए केंद्र सरकार द्वारा गठित एक ट्रस्ट है।

सबसे पहले आपको कम्प्यूटर या मोबाइल पर जाकर onlinesbi.com पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद आपको स्टेट बैंक कलेक्ट (SB collect) का विकल्प चुनना होगा। इस पर क्लिक करते ही आपके सामने आगे बढ़ने यानी कि (प्रोसिड) का विकल्प आएगा। इस पर क्लिक करने से पहले आपको शर्तों को मानने के बॉक्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने स्टेट ऑफ कॉरपोरेट/इंस्टीट्यूशन और टाइप ऑफ कॉरपोरेट/इंस्टीट्यूशन का विकल्प आएगा। ऊपर वाले विकल्प में आप उत्तर प्रदेश और नीचे वाले में रिलीजियस इंस्टीट्यूशन को चुनें और क्लिक करें।

अगले पेज पर आपसे रिलीजियस इंस्टीट्यूशन का नाम पूछा जाएगा। यहां आपके सामने विकल्पों में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का विकल्प आएगा। आप इस पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करने के बाद आपसे निजी जानकारी जैसे कि नाम, पता और रकम पूछा जाएगा। इस कॉलम को भरने के बाद आप घर बैठे रामलला को राशि दान कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *