Entertainment

अनुराग कश्यप ने गृह मंत्री अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-‘ये किस बात का गृह मंत्री है’

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर को लेकर करीब ढाई महीने से प्रदर्शन किया जा रहा है। फिल्मकार अनुराग कश्यप भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। अनुराग ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि “मैं बहुत दिनों से शाहीन बाग आना चाहता था। आप लोगों से हिम्मत मिलती है, इस हिम्मत से कितने सारे शाहीन बाग बन गए हैं।”

अनुराग कश्यप ने आगे कहा, “मैं सोच रहा था आऊंगा और स्टेज पर बिरयानी खाऊंगा। मैं किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं हूं। ये बहुत मुश्किल लड़ाई है, धैर्य की लड़ाई है, जो आप लोग लड़ रहे हैं और बहुत लोग जो आपको देख रहें है, वो सोच रहें है कि आप लोग छोड़ कर चले जाएंगे।”

अनुराग कश्यप ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं सरकार की बहुत सारी चीजों से असहमत हूं। सरकार के पास दिल नहीं है, इनको प्यार की भाषा समझ नहीं आती। बस इसी तरीके से हम लड़ सकते हैं। सरकार से आप बस प्यार बांटते रहिए, सरकार बस ताकत को अपने हाथ मे रखना चाहती है। इन्होंने अपने वादे नहीं निभाए। मैं इन पर विश्वास नहीं करता हूं। भारत सीमाओं से नहीं, यहां के लोगों से बनता है।

अमित शाह पर निशाना साधते हुए अनुराग ने कहा, “गृह मंत्री हमे सुरक्षा महसूस नहीं करा सकते, तो किस बात के गृह मंत्री हैं। हमें उनसे सुरक्षा की भावना आनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि यदि कोई गलतफहमी है तो सरकार को चाहिए कि शाहीन बाग आए और बात करे, जब तक बात नहीं होगी मामला कैसे सुलझेगा। कश्यप ने कहा कि सड़क बंद नहीं है, लोग आ जा सकते हैं। लोग मुझे से ट्विटर पर कहते हैं कि गृह मंत्री से सम्मान से बात करूं, लेकिन उनके लिए मेरे मन में सम्मान नहीं है। उन्हें कानून का खुद नहीं पता है। यह सरकार अनपढ़ है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *