Home News अब यूपी पुलिस सिर्फ आपका लाइसेंस चेक करेगी : डीजीपी ओपी सिंह

अब यूपी पुलिस सिर्फ आपका लाइसेंस चेक करेगी : डीजीपी ओपी सिंह




लखनऊ। यूपी के विभिन्न जिलों में वाहन चेकिंग के नाम पर चालकों के उत्पीड़न की आए दिन शिकायतें आती रहती हैं। इन्हीं शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए शनिवार को डीजीपी ओपी सिंह ने अधिकारियों को कागज जांचने के लिए वाहन न रोकने के निर्देश दिए हैं।

ओपी सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मी सिर्फ यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लाइसेंस चेक करें। डीजीपी ने ये निर्देश चेकिंग के नाम पर पुलिस कर्मियों की ओर से वाहन चालकों के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार की शिकायतों के मद्देनजर दिए हैं। इस संबंध में प्रदेश के सभी जोन के एडीजी, रेज के आईजी व डीआईजी के साथ ही आईजी यातायात को निर्देश भेज दिए गए हैं। डीजीपी ने कहा कि चेकिंग के नाम वाहन चालकों के उत्पीड़न आदि की शिकायतों पर पूर्व में भी निर्देश जारी किए गए हैं फिर भी ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि पुलिस कर्मी प्रदूषण, पंजीकरण प्रमाण पत्र और बीमा आदि के कागज चेक कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यातायात का निर्बाध संचालन कर सड़क अनुशासन को और बेहतर बनाने के लिए इस बाबत जारी निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करें। डीजीपी ने अधिकारियों से कहा कि वे व्यक्तिगत रुचि लेकर अपने अधीन अधिकारियों व कर्मचारियों से इन निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराएं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विस्फोटक कार को लेकर बड़ा खुलासा, कार पर लगी हुई थी बाइक की नंबर प्लेट

जम्मू कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले जैसी साजिश नाकाम हुई है। पुलवामा ने जिस सैंट्रो कार से भारी मात्रा विस्फोटक बरामद हुआ...

BJP के इस बड़े नेता में दिखे कोरोना के लक्षण, अस्पताल में किया भर्ती

पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है। भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देश में अब...

सुप्रीम कोर्ट का प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ा आदेश, “किसी भी मजदूर से ना…”

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का संघर्ष लगातार जारी है। लेकिन इसी बीच कई प्रवासी मजदूर हादसे का शिकार भी...

सोनिया गांधी ने VIDEO संदेश जारी कर केंद्र सरकार को दिए सुझाव, देखें वीडियो

देश में कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने देश में लॉकडाउन लागू किया है। हाल ही में...

Recent Comments