india

अमित शाह के बाद एक और केंद्रीय मंत्री CORONA पॉजिटिव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वह गुड़गांव के मेदांत अस्पताल में भर्ती हैं। अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्‍हें भी गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि उनके कर्मचारी की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्‍होंने खुद को क्‍वारंटाइन कर लिया था और फिर उनका कोरोना टेस्‍ट किया गया। जिसके बाद मंगलवार को उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। धर्मेंद्र प्रधान बुधवार को कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।

बता दें कि रविवार को ही गृह मंत्री अमित शाह की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अमित शाह ने खुद ट्वीट करके अपने संक्रमित होने की जानकारी दी थी। अमित शाह ने ट्वीट किया था, ‘कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।’

वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा भी रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण पाए गए हैं। येदियुरप्पा ने बताया है कि उनकी तबियत ठीक है लेकिन डॉक्टरों के कहने पर वह एहतियातन अस्पताल में भर्ती हुए हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने हाल ही में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से अपनी सेहत का ध्यान रखने और सेल्फ क्वारंटाइन होने की भी अपील की है। येदियुरप्पा के छह कर्मचारी पहले ही संक्रमित पाये जा चुके हैं। वहीं पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पिछले 10 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवा रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोविड-19 की कराई गई जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसलिए उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में बिताने होंगे। वह भोपाल स्थित चिरायु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 25 जुलाई से भर्ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *