Entertainment

“अम्फान” तूफान से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आये शाहरुख, किया बड़ा ऐलान

देश में कोरोना काल है। हर कोई कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। लेकिन पश्चिम बंगाल के लोगों को कोरोना के साथ अम्फान का भी कहर झेलना पड़ा तो हालात और ज्यादा खराब हो गए। बंगाल के लोगों की मदद के लिए कई हाथ आगे आये और उन्हीं में से एक थे सुपरस्टार शाहरुख खान। शाहरुख की आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर ने तूफान से हुई तबाही में मदद करने का ऐलान किया था। शाहरुख खान की टीम ने कई स्तर पर मदद की घोषणाएं की और अब तूफान के बाद हुए नुकसान में भी शाहरुख मदद को आगे आए हैं।

शाहरुख खान ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया है कि उनकी टीम मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर तूफान में प्रभावित हुए लोगों की मदद करेगी। आपको बता दें कि मीर फाउंडेशन शाहरुख खान का ही एनजीओ है जो एसिड विक्टिम्स के लिए मदद और रीहेबिलेशन का काम करता है। पोस्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक वो पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री राहत कोश में धनराशि जमा करेंगे ताकि लोगों की मदद हो सके।

शाहरुख खान की इस मुहिम के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स सहायता वाहन तूफान प्रभावित इलाकों में जाकर राशन और हाइजीन से जुड़ी चीजें बांटने का काम करेगा। तूफान से ढह चुकीं या टूट चुकीं इमारतों को फिर से बनाने या मरम्मत करने का काम किया जाएगा और एसिड अटैक सर्वाइवर्स की जिंदगी को बेहतर बनाने का काम किया जाएगा। इसके अलावा शाहरुख खान की आईपीएल टीम 5000 पौधे लगाने का काम करेगी जिससे नुकसान की भरपाई हो सके।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि शाहरुख खान ने मुश्किल में यूं किसी की मदद की हो। जब से देश में कोरोना से जंग जारी है, शाहरुख खान ने आगे आकर कई मोर्चों पर मदद की है। शाहरुख ने पीपीई किट दान की हैं, अपने ऑफिस को क्वारंटीन सेंटर के लिए दिया है, गरीबों में राशन बांटा है और पीएम रिलीफ फंड भी सहायता राशि दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *