india

अयोध्या: मस्जिद के शिलान्यास पर CM योगी का बड़ा बयान, बोले-“मुझे कोई बुलाएगा…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का भूमि किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहे। कार्यक्रम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर, कोरोना और अयोध्या में मस्जिद निर्माण जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। मस्जिद के शिलान्यास पर सीएम योगी ने कहा कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं।

सीएम आदित्यनाथ योगी से जब पूछा गया कि विरोधी कह रहे हैं कि आपने सभी धर्मों के लोगों को राम मंदिर के भूमिपूजन में बुलाया और सब आए। लेकिन आने वालों दिनों में जब अयोध्या में मस्जिद का निर्माण शुरू होगा, तो कहा जा रहा है कि सीएम योगी वहां नहीं जाएंगे। इसपर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरा जो काम है वो काम मैं करूंगा। और मैं अपने कार्य को हमेशा कर्तव्य और धर्म मानकर चलता हूं। मैं जानता हूं कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं। इसलिए मैं जाऊंगा भी नहीं।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि दिए जाने का फैसला दिया था। यूपी सरकार ने 5 फरवरी को ही अयोध्या जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम धन्नीपुर तहसील सोहावल में थाना रौनाही से लगभग 200 मीटर पीछे 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटित की थी। यहीं पर मस्जिद का निर्माण होना है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ‘राम सबके हैं’ के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राम सभी के हैं, हम पहले से ही कहते रहे हैं। ये सदबुद्धि पहले भी आनी चाहिए थी।

अयोध्या में विकास कार्य को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आज अयोध्या में हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं और लोगों को काम दिया जा रहा है। बतौर सीएम मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं। पहले के मुख्यमंत्री यहां पर आने से कतराते थे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज लोकतंत्र में जनभावना का सम्मान करना होगा, विकास के मुद्दों पर भी और अन्य मुद्दों पर भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *