Home india अयोध्या राम मंदिर: सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे PM मोदी, देखें...

अयोध्या राम मंदिर: सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे PM मोदी, देखें पूरा शेड्यूल

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास करेंगे। लेकिन उससे पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे। हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने कहा कि पीएम मोदी पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे। यहां उनके लिए विशेष पूजा की व्यवस्था रहेगी। महंत राजूदास ने कहा कि प्रधानमंत्री के शेड्यूल में हनुमानगढ़ी में 7 मिनट का समय दिया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री का आना-जाना शामिल है, प्रधानमंत्री को पूजन में करीब 3 मिनट का समय लगेगा।

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को 11- 11:15 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। वे यहां करीब तीन घंटे रुकेंगे। दोपहर करीब 2 बजे पीएम अयोध्या से रवाना होंगे। इसी को लेकर हनुमानगढ़ी में तैयारियां शुरू हो गई है। एसपीजी की टीम और प्रशासनिक अधिकारी हनुमानगढ़ी पहुंच गए हैं और यहां सुरक्षा तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। हनुमानगढ़ी में पीएम मोदी हनुमान जी की परिक्रमा करेंगे फिर राम मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे।

आपको बता दें कि कार्यक्रम स्थल पर पीएम मोदी के लिए एक छोटा सा मंच बनाया जा रहा है। इस मंच पर सिर्फ 5 लोग ही मौजूद रहेंगे। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी स्वयं, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, अयोध्या यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को लकड़ी की बनी दुर्लभ डेढ़ फुट की कोदंड राम और एक फुट की लव-कुश की प्रतिमा भेंट की जाएगी। दरअसल, भगवान श्रीराम के धनुष को कोदंड के रूप में जाना जाता है। जब वह सीताजी की खोज में दक्षिण भारत पहुंचे थे तो उनके हाथ में उस वक्त कोदंड धनुष था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कांग्रेस के बड़े नेता का निधन, शाम 5 बजे टीवी डिबेट में हुए थे शामिल

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के अचानक हुए निधन से हर कोई हैरान है। राजीव त्यागी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। उन्हें...

अयोध्या की जगह यहां बनेगी मस्जिद!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम नगरी अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का शिलान्यास किया था। लेकिन अब मशहूर शायर मुनव्वर राना ने...

संजय दत्त की तबीयत पर पत्नी मान्यता ने कही ये बड़ी बातें…

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर है। यह ख़बर आने के बाद से संजय दत्त के फैंस काफी निराश हैं। संजय...

PM मोदी को मिली गोलियों से भूनने की धमकी, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश पुलिस महकमें में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक युवक ने पुलिस को फोन कर एक घंटे के अंदर देश...

Recent Comments