Home india अयोध्या: PM मोदी की सुरक्षा के लिए इस तरह की गई तैयारियां,...

अयोध्या: PM मोदी की सुरक्षा के लिए इस तरह की गई तैयारियां, एक साथ इतने लोग नहीं हो सकेंगे इकट्ठा

देश में कोरोना काल चल रहा है। इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे। इसके चलते प्रशासन सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने में जुटा हुआ है। सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है।

डीआईजी दीपक कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह पर पांच लोगों से ज्यादा इकट्ठे नहीं होंगे। डीआईजी ने आगे बताया कि जितने भी वीवीआईपी आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से चाक-चौबंद हैं। चाहे मेहमान हों, वीवीआईपी हों या फिर आम अयोध्यावासी सभी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

बता दें कि अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है। अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर पूर्व में किए इंतजामों की निगरानी हो रही है। भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

वहीं, सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भीड़ न लगाने की अपील की थी। राज्य सरकार कोविड-19 को लेकर नियमों का पालन करते हुए इस बड़े आयोजन को संपन्न कराना चाहती है। इसीलिए मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन के दौरान कोविड-19 और सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखकर यह अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कांग्रेस के बड़े नेता का निधन, शाम 5 बजे टीवी डिबेट में हुए थे शामिल

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के अचानक हुए निधन से हर कोई हैरान है। राजीव त्यागी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। उन्हें...

अयोध्या की जगह यहां बनेगी मस्जिद!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम नगरी अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का शिलान्यास किया था। लेकिन अब मशहूर शायर मुनव्वर राना ने...

संजय दत्त की तबीयत पर पत्नी मान्यता ने कही ये बड़ी बातें…

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर है। यह ख़बर आने के बाद से संजय दत्त के फैंस काफी निराश हैं। संजय...

PM मोदी को मिली गोलियों से भूनने की धमकी, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश पुलिस महकमें में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक युवक ने पुलिस को फोन कर एक घंटे के अंदर देश...

Recent Comments