india

इतनी बड़ी संख्या में Corona पॉजिटिव मिले CRPF के जवान, पूरा इलाका किया गया सील

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को लेकर देश में लॉकडाउन लागू है। केंद्रीय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की पूर्वी दिल्ली में तैनात एक बटालियन के 135 जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही, CRPF कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) बन गया है।

सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये सभी जवान पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 स्थित अर्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के सदस्य हैं। पिछले कुछ दिनों में काफी संख्या में इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों के मिलने के कारण पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बटालियन के कुल 135 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि इस इकाई से 480 जवानों के सैंपल जांच के लिए लिए गए थे, जिनमें से 458 के नतीजे आ गए हैं और 22 के नतीजों का इंतजार हैं। बटालियन परिसर में एक मोबाइल टेस्ट लैब स्थापित की गई है ताकि सैंपलों का तीव्र गति से संग्रह सुनिश्चित किया जा सके। साथ ही पूरे परिसर का सेनिटाइजेशन कराया गया है।

वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इन सभी सदस्यों में कोरोना के अलक्षणी यानी ऐसे मरीज को इस संक्रमण से ग्रसित तो हैं, लेकिन इसके लक्षण दिखाई नहीं देते हैं और उम्मीद है कि वे लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। एक जवान कोरोना से ठीक हो चुका है जबकि 55 वर्षीय उप निरीक्षक मोहम्मद इकराम हुसैन की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *