india

इस अभिनेता ने CAA-NRC को लेकर सरकार के फैसले पर उठाए सवाल, शरजील इमाम पर भी कही ये बातें…

देश भर में सीएए और एनआरसी को लेकर जमकर विरोध किया जा रहा है। नेता और अभिनेता सब खुलकर अपनी राय रख रहे हैं। इस कड़ी में बॉलीवु़ड अभिनेता जीशान अय्यूब का भी नाम जुड़ गया है। जीशान लंबे समय से सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं। इतना ही नहीं जीशान अय्यूब सरकार के कई फैसलों पर सवाल भी उठा चुके हैं। इस बीच उन्होंने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को लेकर जीशान अय्यूब ने बड़ी बात बोली है जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

दरअसल, जीशान अय्यूब हाल ही में एक मीडिया इवेंट में पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी फिल्मों के अलावा सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर ढेर सारी बातें कही थीं। केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए जीशान ने कहा कि विचाराधारा की बात पांच-दस साल की नहीं है। यह बहुत पहले से चला आ रहा है। हमारी सत्ताधारी सरकार दक्षिणपंथी विचारधारा वाली है। सरकार खुद भी इस बात को मानती है और सीएए इस विचारधारा से आया है।

वहीं, जीशान ने शरजील इमान के बारे में कहा कि शरजील इमान ने जो किया उसके लिए उसे गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन देशद्रोह का केस मुझे ज्यादा लगता है। इसके अलावा जीशान अय्यूब ने शाहीन बाग में चले प्रदर्शन के बारे में भी ढेर सारी बातें कीं। जीशान ने कहा कि प्रदर्शन करने का हक हर किसी को है। प्रदर्शन वाली जगह में हिंसा की जो भी घटनाएं हुई है वो दूसरी विचारधारा के लोगों ने की है। सोशल मीडिया पर जीशान अय्यूब के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है।

बता दें कि हाल ही में जीशान अय्यूब उत्तर प्रदेश में मंदिर निर्माण पर ट्वीट करने की वजह से सुर्खियों में थे। जीशान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा था कि पहले उत्तर प्रदेश को नर्क बना रहे हैं, फिर मंदिर बना के ठीक करेंगे। जीशान अय्यूब के इस ट्वीट पर गायिका मालिनी अवस्थी पलटवार किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘इनके मन में दबी बैठी नफरत और असहिष्णुता इनके ट्वीट पर उतर आई है. भाषा देखिये, विचार देखिये, और ये एक कलाकार हैं।’ मालिनी अवस्थी के इस ट्वीट पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *