india

इस राज्य के मुख्यमंत्री ने की लॉकडाउन को 15 दिनों तक बढ़ाने की मांग, “लेकिन इन कामों पर पाबंदी…”

भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना के मरीजो की संख्या एक लाख 65 हजार के पार पहुंच चुकी है। तो वहीं, 4700 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया था। पहले लॉकडाउन-1 चला, फिर लॉकडाउन-2 और 3, फिलहाल देश में लॉकडाउन 4.0 चल रहा है। लेकिन इन सबके बीच भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसी को देखते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लॉकडाउन को और 15 दिनों के लिए बढ़ाने की मांग की है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का ग्राफ बढ़ रहा है, इसलिए लॉकडाउन को 15 दिन के लिए बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से भी बात की है। प्रमोद सावंत ने कहा कि ”लॉकडाउन को 15 दिन के लिए बढ़ाने की आवश्यकता है, क्योंकि कोविड-19 का ग्राफ बढ़ रहा है।”

सावंत ने आगे कहा कि ”मैंने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और मुझे लगता है कि लॉकडाउन को और 15 दिन के लिए बढ़ा दिया जाए।” हालांकि, सावंत कुछ ढील की भी मांग की। उन्होंने कहा, ”हमने कुछ ढील की भी मांग की। सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए और 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्त्रां खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। बहुत से लोग चाहते हैं कि जिम भी खुले।”

सावंत ने कहा कि वे गृह मंत्रालय के दिशानिर्देश का इतंजार कर रहे हैं और यदि राज्य को छूट मिलती है तो हम गोवा के लिए उसके मुताबिक गाइडलाइंस जारी करेंगे। इस बीच गुरुवार को गोवा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला और इसके साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 69 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *