india

इस राज्य में PPE किट पहनकर राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने पहुंचे CORONA पॉजिटिव विधायक

देश में कोरोना काल चल रहा है। प्रतिदिन कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन इसी बीच देश के 8 राज्यों की 19 सीटों पर आज राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। मध्य प्रदेश में भी आज तीन सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं, लेकिन इस बीच यहां एक खास नजारा देखने को मिला। कांग्रेस पार्टी के विधायक जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, वो पीपीई किट पहनकर वोट डालने पहुंचे।

बता दें कि आज सुबह से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाल रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहन कर मतदान करने विधानसभा भवन पहुंचे। विधायक कुछ दिन पहले कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए थे। आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति जो कोरोना संक्रमित है या उसमें कोरोना के लक्षण है, उसे सेफ रहना है और खुद को आइसोलेट करके रखना है। लेकिन मतदान की वजह से विधायक सभी सावधानियां बरतते हुए यहां पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, विधायक जब वोट डालकर वापस लौटे तो पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। वोटिंग डालने वाले इलाके और पूरे मेन गेट को सैनिटाइज किया गया, ताकि किसी और को खतरा ना हो। मध्य प्रदेश में आज तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं, बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को उतारा है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया तो वहीं कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है।

मध्य प्रदेश के अलावा इस बार गुजरात और राजस्थान में कड़ी टक्कर है, जहां पार्टियों ने कुल सीट से अधिक उम्मीदवार उतारे हैं। गुजरात की चार सीटों पर पांच उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं जबकि राजस्थान में भी राज्यसभा की तीन सीटें हैं और चार उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं। कोरोना वायरस के इस काल में भी राजनीति अपने चरम पर दिखी और पार्टियों ने विधायकों को सेफ्टी के लिए रिजॉर्ट में रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *