india

उत्तर प्रदेश: औरैया हादसे पर CM योगी की कार्रवाई

लॉकडाउन की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों के साथ पिछले कुछ दिनों में कई हादसे हुए हैं। हाल ही में पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी और बिहार में हादसा हो गया था। इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी। पहला हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था। पंजाब से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के पास एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी। बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी।

वहीं, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह डीसीएम और ट्रक की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, 36 लोग घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने मृतक के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है।

साथ ही घटना की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने फतेहपुर सीकरी (आगरा) और कोसी कलां (मथुरा) के एसएचओ को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है और क्षेत्राधिकारियों को कठोर चेतावनी दी। वहीं, हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *