india

एक बार फिर रची गई पुलवामा आतंकी हमले जैसी साजिश, सुरक्षाबलों ने किया नाकाम

पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों से भरी बस पर फिदायीन आतंकी हमला किया गया था। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। अब गुरुवार को भी जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे आतंकी वारदात की साजिश नाकाम हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी। सुरक्षाबलों ने इसे वक्त रहते डिफ्यूज़ कर दिया। सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक कार पर फेक रजिस्ट्रेशन नंबर लगे थे। ऐसे में पुलिस ने जैसे ही कार को रोकने की कोशिश की वो भागने लगा। लेकिन सुरक्षाबलों ने गाड़ी पर गोली चला दी। ड्राइवर कार छोड़ कर भागने में कामयाब रहा। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी। ऐसे कल से ही IED वाले इस गाड़ी की तलाश की जा रही थी।

विजय कुमार के मुताबिक आर्मी, पुलिस और अर्धसैनिकबलों का ये ज्वाइंट ऑपरेशन था। बाद में बम निरोधक दस्ते ने IED को डिफ्यूज़ कर दिया। इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे थे कि जब इसे उड़ाने के दौरान आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा। सात ही बड़े धमाके की आवाज सुनी गई। जानकारी के मुताबिक सफेद रंग की सैंट्रो कार में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी।

गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा में आतंकी हमला किया गया था। वो हमला भी लगभग इसी तरह का था। विस्फोटक से भरे गाड़ी को CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुस कर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *