Home Lifestyle ऐसी कुछ बातें जो आपके रिलेशनशिप को बना सकती हैं कमजोर...

ऐसी कुछ बातें जो आपके रिलेशनशिप को बना सकती हैं कमजोर…




बॉयफ्रैंड-गर्लफ्रैंड का रिश्ता हो या फिर पति-पत्नी का हो, अगर आप समय-समय पर कुछ नया नहीं करते हैं, तो आपका रिश्ता बोरिंग सा बन जाता है। सिर्फ एक-दूसरे के साथ रहने या थोड़ी सी बातचीत को आप ‘बेस्ट रिलेशनशिप’ की कैटेगरी में नहीं रख सकते। रिश्तों को तरोताजा रखने के लिए बीच-बीच में आपको अपनी जिम्मेदारी से आगे बढ़कर सोचने की जरूरत पड़ती है, ताकि आप अपने पार्टनर को इस बात का एहसास दिला सकें कि वो आपके लिए खास हैं।

क्या आपको पता है ज्यादातर अपने रिलेशनशिप को हम खुद ही बोरिंग बनाते हैं। इन्हीं वजहों से समय के साथ रिश्ते कमजोर होते जाते हैं और कई बार अलग होने की भी नौबत आ जाती है। आज हम आपको ऐसी कुछ बातें बताएंगे जो आपके रिश्ते को बोरिंग बना सकती है।

बॉयफ्रैंड-गर्लफ्रैंड, पति-पत्नी, मां-बाप के रूप में हम सबकी कुछ जिम्मेदारियां होती हैं, जिन्हें हम पूरी तरह निभाते हैं। लेकिन सिर्फ जिम्मेदारियों को पूरा करने से प्यार नहीं हो सकता। इसलिए रिश्ते को बोर होने से बचाने के लिए जरूरी है कि आप अपनी जिम्मेदारियों और अपने पार्टनर की उम्मीद से ज्यादा खुशियां उन्हें दें। इसके लिए आप सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं, उन्हें डिनर, डेट या मूवी के लिए ले जा सकते हैं।




आप दोनों की अपनी अलग-अलग जरूरतें, अपनी अलग फैमिलीज और अपनी अलग पर्सनल लाइफ है, जिसे कभी भी क्लैश नहीं होना चाहिए। अगर दो प्यार करने वाले एक-दूसरे की निजी जिंदगी में इस कदर दखल देने लगें कि कोई पर्सनल स्पेस न बचे, तब रिश्ता बोरिंग हो जाता है।

कई बार कुछ लोग कम एक्सप्रेसिव होते हैं, जो अपनी फीलिंग्स को ज़ाहिर नहीं कर पाते। बच्चे होने के बाद अक्सर लोग खुद को गंभीर दिखाने लगते हैं, जिससे उनकी जिंदगी बोरिंग होने लगती है। अगर प्यार हर उम्र में हो सकता है, तो इसे जाहिर भी किसी भी उम्र में किया जा सकता है। काम से लौटने के बाद आप अपने पार्टनर को गले लगाए। या कहीं बाहर जाने पर बीच-बीच में उनका हाल-चाल पूछे या उन्हें अपनी बांहों में भर लें।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UNLOCK 4.0: आज से इन कामों पर मिलेगी रियायतें, इन पर जारी रहेगी पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश तेजी से अनलॉक मोड में जा रहा है. फिलहाल अनलॉक- 4 चल रहा है. जिसके तहत तमाम...

महाराष्ट्र: तीन मंजिला इमारत ढहने से बड़ा हादसा, 10 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। सोमवार सुबह तीन मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की...

आईपीएल 2020: रोहित शर्मा के चौके से हुई IPL के 13वें सीजन की शुरुआत

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज यूएई में हो चुका है। इस सीजन का पहला मैच चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और...

जासूस राजीव शर्मा ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, एक सूचना देने पर मिलते थे इतने डॉलर

चीनी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के पीतमपुरा इलाके से फ्रीलांस पत्रकार राजीव...

Recent Comments