india

ओवैसी का मोदी सरकार पर हमला, “गोरक्षकों के डर से अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित मुसलमान”

राम नगरी अयोध्या में भूमि पूजन के बाद से ही एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। ओवैसी ने आरोप लगाया है कि देश में गोरक्षकों का आतंक इस कदर हावी हो चुका है कि मुसलमानों को अपनी जान का डर सता रहा है और वे डर-डर कर जीने को मजबूर हो रहे हैं। ओवैसी ने पीएम मोदी के मंत्रियों पर ऐसे गोरक्षकों को सजा दिलाने की जगह सराहना किए जाने का आरोप भी लगाया है और दावा किया है कि मुकदमों में गड़बड़ी की गई है, जिसके चलते ऐसे आरोपी बरी हुए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने गोरक्षकों में नाम पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उनका आरोप है कि गोरक्षकों के डर से मुसलमान अपनी जान की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और उन्हें खतरा महसूस हो रहा है। लेकिन, मोदी सरकार के मंत्री ऐसे आरोपियों को माला पहनाकर उनकी सराहना कर रहे हैं, जिससे उनका हौसला और बढ़ता जा रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में मीट ले जा रहे एक आदमी की कथित गोरक्षकों ने पिटाई कर दी थी। हालांकि, उसका वीडियो आने के बाद पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई भी की थी।

हैदराबाद के सांसद ने ट्विटर पर लिखा है- गोरक्षकों का आतंक मुसलमानों को अपनी जिंदगी को लेकर डर के साथ जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। इस तरह की भीड़ पर तुरंत केस चलाकर उन्हें सजा दी जानी चाहिए। लेकिन, इसकी जगह भारत के प्रधानमंत्री के मंत्री द्वारा उनमें से कुछ को मालाएं पहनाई गईं और दूसरों ने मुकदमों में गड़बड़ियां की, जिसके चलते वे बरी हुए। जाहिर है कि ऐसे में उनकी हिम्मत बढ़ेगी।’

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन समारोह के बाद से ओवैसी पीएम मोदी और उनकी सरकार पर और ज्यादा तिलमिलाए हुए हैं। कार्यक्रम से पहले उन्होंने ट्विट किया था कि ‘बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी।’ बाबरी मस्जिद थी की बात तो समझ में आई, लेकिन ‘है और रहेगी’ जैसे दावे वे किस आधार पर कर रहे हैं, यह बात अबतक विस्तार से वो समझा नहीं पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *