india

ओवैसी ने दिल्ली हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा-‘सरकार समर्थित है दिल्ली हिंसा…’

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। वहीं, नेताओं की भी बयानबाजी भी जारी है। एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली हिंसा पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने दिल्ली हिंसा को राज्य प्रायोजित बताया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी का एक पूर्व विधायक इलाके के डीसीपी को अल्टीमेटम देता है तो ये बताता है कि उसे ऊपर से अनुमति मिली हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सख्ती क्यों नहीं की?

ओवैसी ने कहा कि अगर सरकार को इस बात की जानकारी थी कि ट्रंप के दौरे के दौरान हिंसा हो सकती है तो उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की। ये साम्प्रदायिक हिंसा नहीं है बल्कि सरकार समर्थित हिंसा है। ओवैसी ने कहा है कि दिल्ली पुलिस बिना कारण भारतीयों का सम्मान छीन रही है और उनका अपमान कर रही है. ओवैसी ने कहा कि अब कार्रवाई का वक्त है।

ओवैसी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अमित शाह आपकी पुलिस भारतीयों का सम्मान छीन रही है और बिना कारण उन्हें नीचा दिखा रही है। अभी कार्रवाई करें, ये पुलिसकर्मी कठोरतम कानूनी सजा के हकदार हैं।”

दिल्ली में बगड़ते हालत को देखते हुए अर्द्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात कर दी गई है। इसके अलावा यहां पर स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, आर्थिक अपराध शाखा के पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। दिल्ली के अलग-अलग जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुला लिया गया है। हालात को देखते हुए दिल्ली के इस इलाके में एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *