कुछ ही घंटों की बारिश से पानी-पानी हुई देश की राजधानी

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट ले ली है। जिसके बाद दिल्ली-एनसीआर में जमकर मूसलाधार बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन दिल्ली की सड़कें दरिया बन गई हैं। कई जगहों पर जलभराव हो गया। जिसके कारण लोगों को लंबे जाम की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है।

कई जगहों पर बारिश के बाद जलजमाव हुआ है। जलजमाव के बाद कई जगहों पर ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई। नार्थ दिल्ली के जखीरा अंडरपास में तो जलभराव से कार वाला डूबने से बाल बाल बचा। समय रहते पानी के अंदर कार में फंसे व्यक्ति को लोगों ने बचा लिया। रात भर हुई बारिश के बाद सुबह जखीरा अंडरपास के नीचे काफी पानी जमा हो गया जिसमें एक डीटीसी की बस, ओटो, ट्रैक्टर और कार जलभराव के बीच फंस गई। कार और ऑटो को तो लोगों ने निकाल दिया, जबकि बस घंटों तक फंसी रही।

वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। अगले कुछ घंटों में दौरान दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, रोहतक, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पलवल, पानीपत और करनाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। बता दें कि इन इलाकों में अभी भी बारिश का दौर जारी है।

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश इतनी मूसलाधार हुई कि बिजिबिलिटी बेहद कम हो गई। बारिश से जगह-जगह जलजमाव भी हो गया। दिल्ली में बदले मौसम के साथ धीरे-धीरे सड़कों पर पानी भर रहा है। बारिश ऐसे ही जारी रही तो दिल्ली वालों के लिए बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *