india

कोझिकोड विमान हादसा: लगातार बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा, उड्डयन मंत्री ने दिए जांच के आदेश

केरल के कोझिकोड में एअर इंडिया का एक विमान दुर्घटनागस्त हो गया है। जिसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है। दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा। विमान की तस्वीर देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना बड़ा है। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने शनिवार सुबह कोझिकोड पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि इस मामले की जांच AAIB की दो टीमें करेंगी जो घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा अपने ताज़ा बयान में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि मुंबई और दिल्ली से यात्रियों और उनके परिजनों के लिए खास विमानों की व्यवस्था की गई है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री का जांच विभाग एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेसटिगेशन ब्यूरो (AAIB) इस दुर्घटना की जाच करेगा।

हरदीप सिंह पुरी ने आगे कहा कि इस हादसे में दो पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हुई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। शुक्रवार को कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अगर विमान में आग लग गई होती तो हमारा काम और भी मुश्किल हो जाता। मैं हवाई अड्डे (करीपुर में कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट) जा रहा हूं।

बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कोझीकोड आ रहा था। दुबई से 184 यात्रियों और 2 पायलट समेत क्रू के 6 सदस्यों को लेकर कोझिकोड पहुंचा एयर इंडिया का विमान रनवे को पार करता हुआ दीवार से टकराया और दो टुकड़ों में बंट गया। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। राहत और बचाव का काम शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *