india

कोझिकोड विमान हादसा: CM पिनराई ने मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देने का किया ऐलान

केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 149 लोग घायल हो गए। राज्य सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को उचित मुआवजा देने का ऐलान किया है। सरकार ने यहां के कारीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के उतरते समय हादसे का शिकार होने के बाद मृतकों के परिजन को शनिवार को दस लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने यहां उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि हादसे में करीब 18 लोगों की मौत हो गई और 149 का मलप्पुरम एवं कोझिकोड जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। बैठक में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने भी हिस्सा लिया।

विजयन ने कहा, ”राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन को दस लाख रुपये बतौर मुआवजा देने का निर्णय किया है। जिन लोगों का उपचार चल रहा है उनका चिकित्सा खर्च राज्य सरकार उठाएगी।” मुख्यमंत्री ने बताया कि जिन 18 लोगों की मौत हुई है, उनमें 14 वयस्क हैं और चार बच्चे हैं। सीएम ने आगे कहा कि ”14 वयस्कों में सात पुरुष और अन्य महिलाएं हैं। वर्तमान में मलप्पुरम और कोझिकोड जिले के विभिन्न अस्पतालों में 149 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें 23 की हालत गंभीर है।” उन्होंने कहा, ”इससे पहले 23 लोगों को प्राथमिक चिकित्सा देने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *