india

कोरोना की जांच ना कराने पर भाई ने की भाई की हत्या, जानिए क्या है मामला

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या एक लाख 33 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं, इससे 3867 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ लोग इसे हलके में ले रहे हैं तो कहीं कोरोना को लेकर लोगों में डर का माहौल भी है। ऐसी ही एक घटना सामने आई है। जी हां, उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक युवक की उसके चचेरे भाइयों ने हत्या कर दी क्योंकि दिल्ली से लौटने के बाद उसने कोरोना टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था। यह घटना बिजनौर जिले के मलकपुर गांव में हुई। बताया जा रहा है कि मंजीत सिंह (23) की शुक्रवार को मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, रविवार को नहटौर पुलिस स्टेशन में मृतक कल्याण सिंह के पिता द्वारा दायर एक शिकायत पर मंजीत के चचेरे भाई, कपिल और मनोज, उनकी मां पुनिया और मनोज की पत्नी डॉली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। नहटौर थाना के एसएचओ सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। खबरों के मुताबिक मंजीत की मौत सिर में चोट लगने के कारण हुई।

इलाज के दौरान डॉक्टरों द्वारा कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उनका नमूना एकत्र नहीं किया गया था बिजनौर के एडिशनल एसपी संजय कुमार ने कहा कि 19 मई को दिल्ली से बिजनौर पहुंचने पर उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की थी। रिपोर्ट नकारात्मक थी इसलिए उसका नमूना एकत्र नहीं किया गया था।

एसएचओ सत्य प्रकाश सिंह का कहना है कि “उसकी वापसी के बाद से, कपिल और मनोज नियमित रूप से मंजीत से अपना परीक्षण करवाने के लिए कह रहे थे। गुरुवार को चचेरे भाइयों ने फिर से मंजीत को अपना परीक्षण करवाने के लिए कहा, जिसके बाद उनके बीच एक बहस शुरू हो गई।” एसएचओ ने आगे कहा, “आरोपी लाठियां लेकर मंजीत को मारने लगे। उसके सिर और कंधे पर चोटें आईं। जब मंजीत बेहोश हो गया, तो उसे उसके माता-पिता ने सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने एक दिन बाद दम तोड़ दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *