india

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगी सरकार सबसे आगे, जमकर हो रही है तारीफ

कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश भी इसकी चपेट में आ गया है। ऐसे में योगी सरकार ने राज्य की सुरक्षा के लिए कई अहम फैसले लिए हैं। जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। सीएम योगी के फैसले जनता को इतने पसंद आए कि लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बांध दिए। वहीं जिसके कारण रविवार को ट्विटर पर योगी मॉडल ट्रेड कर रहा था। बता दें कि योगी सरकार के इस योगी मॉडल की चर्चा यूपी ही नहीं अन्य राज्यों में भी हो रही है। यहां तक कि स्वास्थ मंत्रालय ने भी इस फैसले को लेकर योगी सरकार की तारीफ की है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के उठाये गए कदमों की सराहना की है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तरप्रदेश देश के सबसे बड़े प्रदेशों में से एक है। वहां की जनसंख्या भी लगभग 23 करोड़ है। लेकिन इसके वाबजूद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ जिस तौर-तरीके से तेजी से प्रभावी कदम उठाये है, वे अन्य राज्यों के लिये प्रेरणाश्रोत है। उन्होंने अन्य राज्यों से भी आग्रह किया कि वे भी योगी आदित्यनाथ के उठाये गए कदमों का प्रयोग करके कोरोना से इस लड़ाई में जीत हासिल करें।

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शनिवार को हुए वीडियो कांफ्रेसिंग में उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि राज्य में हॉटस्पॉट क्षेत्रों को अलग-थलग करके वहां सभी को घरों में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही सरकार हरसंभव लोगों को डूर टू डोर राशन और अन्य आवश्यक सामानों की सप्लाई करने में दिन-रात जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्रों को पूरी तरह बैरिकेड कर दिया गया है। वहां लगातार साफ-सफाई, स्वास्थ्य को लेकर टीम गठित करके लॉकडाउन और सील को सफल बनाने में जुटे हुए है।

गौरतलब है कि कोरोना को मात देने के लिए हर राज्य की सरकार काम कर रही है लेकिन इसके प्रकोप को कम करने के लिए यूपी सरकार ने एक माइक्रोप्लान बनाया गया। अपने इस प्लान के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1248 विशेष टीमें बनाई गईं। इस टीम में नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के लोग शामिल थे। ये लोग हाई लेवल पर काम कर रहे हैं। अभी तक इस टीम ने 1.65 लाख घरों में स्क्रीनिंग की है। जिनमें से 2500 लोगों बीमार निकले हैं। इन सबकी जांच की जा रही है। इस वायरस के खात्मे के लिए योगी सरकार ने आगरा स्मार्ट सिटी केंद्र को वॉर रूम की तरह इस्तेमाल कर रही है। साथ ही अन्य प्राइवेट कंपनी के साथ पार्टनरशिप करते हुए पेड क्वारंटाइन सेंटर बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *