india

कोरोना वायरस: मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन लागू है। साथ ही प्रधानमंत्री ने लोगों को किसी से हाथ ना मिलाने। साथ ही सोशल डिस्टेंशिंग का ख्याल रखने के लिए भी कहा है। आज ही पीएम मोदी ने सुबह 10 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन किया। जिसमें पीएम मोदी ने लॉकडाउन की अवधि को 19 दिनों के लिए और बढ़ा दिया। लेकिन प्रधानमंत्री के इस ऐलान के बाद ही मुंबई के बांद्रा में हजारों लोग सड़क पर उतर आए।

जानकारी के मुताबिक, ये लोग खाने की समस्या बता रहे हैं और घर भेजने की मांग कर रहे हैं। कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इस कदर भीड़ का उमड़ना काफी डराने वाला है। कहा जा रहा है कि भीड़ के रूप में जुटे ज्यादातर लोग दूसरे राज्यों के प्रवासी कामगार हैं। ये लोग शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें यहां खाने-पीने की समस्या हो रही है इसलिए ये अपने घर जाना चाहते हैं। फिलहाल ये लोग बांद्रा स्टेशन के पास इकट्ठा हुए हैं और पुलिस को इन्हें काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ रहा है।

बता दें कि अब तक कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल 2334 मरीज सामने आए हैं। इसमें से 217 मरीज ठीक हो चुके हैं और कोरोना के चलते 160 लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ मुंबई में ही कोरोना के हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र से पहले कर्नाटक के मेंगलुरु में भी इसी तरह की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। कर्नाटक के होइगे बाजार में सैकड़ों लोग एक ही जगह पर इकट्ठा हो गए थे। कर्नाटक में अब तक कोरोना के कुल 258 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *