Home india कोरोना वायरस: PAK में भी तबलीगी जमात में कोरोना का कहर, इतनी...

कोरोना वायरस: PAK में भी तबलीगी जमात में कोरोना का कहर, इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव निकले लोग

दुनियाभर में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है। वहीं, भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, अब ये आंकड़ा अब 1300 के पार पहुंच गया है। बता दें कि जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए देश में लॉकडाउन कर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। तो वहीं, इस बीच राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज़ में सैकड़ों लोग इकट्ठे हुए और उनमें से अब कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद राजधानी में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के लाहौर में सामने आया था, जहां पर तबलीगी जमात में ही शामिल 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जानकारी के मुताबिक यह सभी वो लोग थे जिनके लिए विदेश मंत्रालय के द्वारा देश छोड़ने का प्रबंध किया गया था और एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान उनका टेस्ट किया गया। जो नागरिक संदिग्ध पाए गए हैं, उन्हें सरकार ने अब क्वारनटीन में रखा है।

पाकिस्तान के लाहौर में बीते दिनों कोरोना संकट के बावजूद पांच दिनों का कार्यक्रम हुआ। इसके तहत करीब 1200 लोग लाहौर के रायविंद में इकट्ठा हुए थे। रविवार को जब यहां कोरोना को लेकर जांच की गई, तो 35 में से 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लाहौर में इकट्ठे हुए 1200 लोगों में से करीब 500 लोग विदेशी थे, जो कि तीन दिन-40 दिन और 4 महीने तक प्रचार करने के निकलने के लिए पहले यहां आए थे।

वहीं, पंजाब सरकार ने भी यहां के आयोजकों से इस कार्यक्रम को रद्द करने की अपील की थी, लेकिन आयोजकों ने इसका ध्यान नहीं दिया। प्रांत में ऐलान किए गए लॉकडाउन के बावजूद ये कार्यक्रम हुआ, ऐसे में कोई भी वापस नहीं जा पाया। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यहां पर कुछ लोगों को क्वारनटीन में भी रखा गया। लेकिन उनमें से एक भागने में फरार हुआ, भागने वाले व्यक्ति ने पुलिसकर्मी पर चाकू से वार किया और फरार हो गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में अबतक कोरोना वायरस के 1500 से अधिक पॉजिटिव मामले केस दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि करीब 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार हमला- “संविधान मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ मोदी सरकार”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। सोनिया गांधी...

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM केजरीवाल ने की देशवासियों से ये 3 प्रण लेने की अपील

कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन लागू किया था। जिसके बाद तभी से...

भारत-चीन के बीच गलवां घाटी में हुई हिंसा पर ITBP ने किया बड़ा खुलासा, जानिए…क्या हुआ था उस रात?

लद्दाख की गलवां घाटी में 15-16 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसा के बाद से दोनों देशों के...

सुशांत केस पर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बोले- “सुशांत के परिजनों का…”

देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौक पर योग गुरू बाबा रामदेव ने एक वीडियो जारी किया है।...

Recent Comments