india

गर्भवती हथिनी हत्याकांड: एक आरोपी गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की भी जल्द होगी गिरफ्तार

गर्भवती हथिनी की दर्दनाक हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हर कोई इस घटना की कड़ी निंदा कर रहा है। सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सज़ा देने की मांग कर रहा है। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। राज्य वन विभाग ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

वन विभाग ने ट्वीट कर लिखा कि ‘‘केएफडी (केरल वन विभाग) ने हथिनी की मौत मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।” इस घटना की देशभर में व्यापक स्तर पर आलोचना की गई थी। वन विभाग के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया था कि हथिनी की मौत की घटना के संबंध में तीन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है और दो अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है। ऐसा संदेह है कि 15 वर्षीय हथिनी ने पटाखों से भरा अन्नानास खा लिया जो उसके मुंह में फट गया, जिसके एक सप्ताह बाद 27 मई को वेलियार नदी में उसकी मौत हो गई।

इसकी जानकारी राज्य के वन मंत्री ने दी. एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने कहा कि करीब 40 वर्ष का आरोपी शख्स कथित तौर पर विस्फोटक की आपूर्ति करता था। यह इस मामले में पहली गिरफ्तारी है। वहीं, केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि हमारी नजर तीन संदिग्‍धों पर टिकी हुई है। सीएम ने एक ट्वीट करके कहा कि ‘तीन संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक जांच जारी है। पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे।

जिला पुलिस प्रमुख और जिला वन अधिकारी ने गुरुवार को घटनास्थल का दौरा किया था। हम दोषियों को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। इस बीच, वन विभाग ने कहा है कि जांच में महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है। हथिनी की मौत की छानबीन के लिए गठित विशेष जांच टीम ने कई संदिग्धों से पूछताछ की है। वन विभाग ने कहा है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए वह कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *