india

जानिए….आखिर PM ने लॉकडाउन का ऐलान कर क्यों बदली Twitter-Facebook पर प्रोफाइल पिक

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस संकट पर देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने के तुरंत बाद ही ट्विटर और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी, जिसमें उन्होंने गमछे से बने मास्क वाली तस्वीर लगाई है। तस्वीर देखने से पता चलता है कि देश के नाम संबोधन के वक्त खींची गई यह तस्वीर है। बता दें कि सरकार पहले ही कह चुकी है कि मास्क न मिलने की स्थिति में गमछे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि इससे भी संक्रमण से बचा जा सकता है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने जो तस्वीर लगाई है, उसमें वह मास्क के तौर पर गमछा से अपना मुंह ढके नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने मास्क की जगह आम तौर पर प्रयोग होने वाला गमछा लगाकर देश को संबोधित किया। देश के नाम संबोधन के दौरान और बीते दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग के दौरान भी गमछे का मास्क पहने ही पीएम मोदी नजर आए थे।

देश के कई इलाकों से ऐसी खबरें आई हैं कि मास्क और सैनिटाइजर आसानी से लोगों को नहीं मिल रहे हैं। यही वजह है कि हो सकता है प्रधानमंत्री मोदी यह संदेश देना चाहते हों कि अगर किसी के पास मास्क नहीं है तो भी वह गमछे या रूमाल का इस्तेमाल मास्क के तौर पर कर सकता है और कोरोना के संक्रमण से बच सकता है। यही वजह है कि अब प्रधानमंत्री किसी मीटिंग को या देश को संबोधित करते हैं, वह मास्क में ही नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *