News

जानिए…किस देश के राष्ट्रपति ने लॉकडाउन तोड़ने वालों को गोली मारने का दिया आदेश

दुनियाभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। भारत में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ते देख पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया है। लेकिन कुछ लोग इसे बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लॉकडाउन तोड़ने वालों को लेकर एक देश के राष्ट्रपति ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि जो कोरोना वायरस के लिए लगाए लॉकडाउन का पालन न करें, उसे तत्काल गोली मार दो।

बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपनी सरकार, पुलिस और प्रशासन से कहा है कि जो भी कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन का पालन न करे। कोई दिक्कत पैदा करे तो उसे तुरंत गोली मार दो। रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देश के सुरक्षाबलों से कहा कि ये पूरे देश के लिए चेतावनी है। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें। किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं। यह एक गंभीर अपराध होगा। इसलिए मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं कि जो लॉकडाउन में समस्या खड़ी करें उसे तुरंत गोली मार दी जाए।

आपको बता दें कि इससे पहले भी रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देशवासियों को गोली मारने का आदेश दिया है। इससे पहले भी 2016-17 में राष्ट्रपति ने ड्रग डीलर्स को बिना कानूनी कार्रवाई के मारने का आदेश दिया था। जानकारी के मुताबिक फिलीपींस में इस समय 2311 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जबकि, 96 लोगों की मौत हो चुकी है। 12 मार्च के आसपास राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कोरोना वायरस की जांच कराई थी। वह निगेटिव निकले।

एहतियात के तौर पर वह खुद सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। इसके अलावा फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारनटीन किया गया था। राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेल्वाडोर पनेलो ने कहा था कि हमारे स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर ये सारे कदम उठाए जा रहे हैं। फिलीपींस की सरकार के सांसदों और अधिकारियों ने भी सेल्फ आइसोलेशन का तरीका अपनाया है। सभी लोगों ने अपनी-अपनी जांच कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *