india

जानिए…कैसे एक गरीब कैब ड्राइवर रातो-रात बना करोड़पति

इंसान के लिए गरीबी एक अभिशाप है और गरीब होना बहुत बड़ा पाप। लेकिन कहते हैं ना, कि जिसका कोई नहीं होता उसका भगवान होता है और ऐसा ही कुछ सच हुआ है पश्चिम बंगाल के रहने वाले रुपेश के साथ। पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में एक गरीब ड्राइवर रुपेश की किस्मत ऐसे खुली कि वह एक झटके में करोड़पति बन गया। उसकी 60 रूपये की लॉटरी ने उसे करोड़पति बना दिया।

जानकारी के मुताबिक, पेशे से ड्राइवर वर्धमान जिले के रहने वाले रूपेश एक राशन दुकान की गाड़ी चलाते हैं। रूपेश ने कुल 60 रुपए से लाटरी के 87A 12782 और 87A 12783 के दो सीरीज के टिकट खरीदे। और उसी रात रुपेश को जानकारी मिली कि उसे 87A-12782 नम्बर वाले लॉटरी पर एक करोड़ रूपये मिले हैं। इसके बाद रूपेश की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

बता दें कि वाहन चलाने वाले रूपेश को हर महीने 7 हजार रुपये मिलते हैं। उसी से वह अपने घर का खर्चा चलाता है। परिवार में माता-पिता, पत्नी और बेटी के अलावा एक भाई है, वह भी वाहन चालक है। रूपेश का कहना है कि लॉटरी से जितने पैसे मिले हैं, अब वो उससे अपने परिवार के लिए जमीन खरीदेगा और उस पर घर बनवाएगा। रूपेश का सपना है कि वह अपनी खुद की गाड़ी भी खरीदेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *