Entertainment

जानिए…कैसे एक बैकग्रांउड डांसर से बॉलीवुड के MS धोनी बने सुशांत?

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। घटना के सामने आने के बाद देश में शोक की लहर है। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी और फिर बड़े पर्दे पर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म एम.एस.धो- द अनटोल्ड स्टोरी से धूम मचा दी थी। चलिए आपको बताते हैं सुशांत सिंह राजपूत के करियर की पूरी कहानी।

सुशांत ने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकि‍न कम लोग ही जानते हैं कि उन्होंने बैकग्रांउड डांसर बनकर काम किया था। अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में स्टार प्लस के शो किस देश में है मेरा दिल से की थी। साल 2010 में वह रियलिटी टीवी शो जरा नचके दिखा में नजर आए। इसके बाद साल 2010 में सुशांत रियलिटी टीवी शो झलक दिखला जा के चौथे सीजन में नजर आए थे। छोटे पर्दे पर सुशांत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली थी एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता से।

सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म कोई पो चे से की थी। इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे। साल 2014 में सुशांत, आमिर खान स्टार फिल्म पीके में अनुष्का के लवर की भूमिका में दिखे थे। साल 2015 में रिलीज हुई थी सुशांत की फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी।

सुशांत सिंह राजपूत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली साल 2016 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से मिली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म में काम करने के लिए सुशांत को काफी तारीफें मिली थीं। इसके बाद सुशांत ने राब्ता, वेलकम टु न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आए।

पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ड्राइव रिलीज हुई थी जिसे खास रिस्पॉन्स नहीं मिला और उनकी फिल्म दिल बेचारा को रिलीज होना अभी बाकी है। सुशांत के करियर का ग्राफ बुरा नहीं जा रहा था और उन्हे अपने अब तक के करियर में कई अवॉर्ड मिल चुके थे। वह इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स, बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड, कलाकार अवॉर्ड और सक्रीन अवॉर्ड जीत चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *