Home india डरावनी ख़बर: देश के 20 से ज्यादा सांसदों को कोरोना पॉजिटिव होने...

डरावनी ख़बर: देश के 20 से ज्यादा सांसदों को कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका, कनिका कपूर से दुष्यंत और फिर संसद एवं राष्ट्रपति भवन में कोरोना की घुसपैठ का खतरा, महामहिम रामनाथ कोविंद कराएंगे टेस्ट, सभी कार्यक्रम रद्द

विश्व के कई देशों में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना ने अपने पैर पसार लिए हैं। क्या केंद्र, क्या राज्य सरकार सभी कोरोना को लेकर अलर्ट पर हैं। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में महामारी घोषित कर दी गई है। बालीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद अब उनके संपर्क में आने वालों लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गायिका कनिका कपूर को लेकर कहा है कि कोरोना वायरस के पीड़ित मरीजों के संपर्क में आने वालों लोगों को ट्रेस कर उनकी पहचान करना ये हमारा तात्कालिक प्रोटोकॉल है। उन्होंने कहा कि जैसे ही हमें किसी मामले के बारे में पता चलता है यह प्रक्रिया शुरू हो जाती है। उन्होंने कहा कि कनिका कपूर के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। कनिका कपूर वसुंधरा राजे से मिली थीं, जिन्होंने अब खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

आपको बता दें कि कोरोना की महामारी के बीच बालीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद अब लखनऊ, कानपुर से लेकर जयपुर तक हड़कंप मचा है। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी इस पार्टी में थीं। इस खबर के बाद उन्होंने खुद को क्वांटराइन कर लिया है तो इसी पार्टी में शामिल योगी सरकार के स्वाथ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अलर्ट हो गए और उन्होंने अपनी कोरोना की जांच कराई है। रिपोर्ट के आने में अभी देर लगेगी इसलिए सूत्र बता रहे हैं कि वो खुद को आइसोलेट करेंगे।

लखनऊ में आयोजित इस पार्टी में 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए। इसमें कई बड़े अफसर और नेता भी शामिल थे। पुलिस अब सभी लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है। इन लोगों की जांच कराई जाएगी। बता दें कि कनिका कुछ ही दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं और लखनऊ के ताज होटल में ठहरीं थी इसके बाद वह शालीमार ग्रैँड अपाटमेंट में आयोजित एक पार्टी में शामिल हुई थीं। बताया जा रहा है कि लंदन से लौटने की बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और सीधे होटल में चली गईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

जानकारी के मुताबिक, कनिका लखनऊ के शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट में रहती हैं। इस अपार्टमेंट में करीब 100 से ज्यादा परिवार रहते हैं। शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट के इन परिवारों के लोग घरों में कैद हो गए हैं और उनमें अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता साफ नजर आ रही है। कनिका के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही सोसाइटी में रहने वाले लोगों को हाल-चाल जानने के लिए उनके परिचितों और रिश्तेदारों के फोन भी आने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी सोसाइटी में पहुंचकर सैनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है। टीम कनिका के संपर्क में आए सोसाइटी के लोगों की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

कनिका के घर काम के लिए आने वाली घरेलू सहायिका से अन्य मकानों तक में भी कोरोना का वायरस फैलने की चिंता लोगों को सता रही है। सुबह से ही यहां के लोग अपने घरों में ही कैद नजर आ रहे हैं। कनिका 14 मार्च को होटल में पहुंची थीं और 16 मार्च को चेक आउट किया था। होटल में उनसे मिलने पांच लोग भी पहुंचे थे। पुलिस अब इन सब लोगों की तलाश में जुट गई है, जिससे इन लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा सके। पुलिस शालीमार गैंट अपाटमेंट भी पहुंची, वहां भी इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि उस पार्टी में कौन कौन लोग शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जानिए….आखिर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पर क्यों भड़कीं दीया मिर्जा?

कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 60 वर्ष के एक नागरिक की जान चली गई। मृतक की...

जल्द ही प्रियंका गांधी होंगी बेघर, जानिए…क्या है पूरा मामला?

केंद्र की मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रहा है। वहीं, एक झटका कांग्रेस की राष्ट्रीय ...

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है।...

मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और जोरदार झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में बैन होंगी चीनी कंपनियां

भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। हर कोई...

Recent Comments