News

तबलीगी जमात के मौलाना ने रोते हुए कहा-‘कोरोना से बचा ले अल्लाह’, देखें VIDEO

पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते हाहाकार मचा हुआ है। पाकिस्तान की इमरान सरकार कोरोना वायरस से अपने नागरिकों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। देश में लोग भी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दुआएं पढ़ रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान से एक ऐसा वाकया सामने आया, जब वहां के तबलीगी जमात के मौलाना लाइव टीवी पर प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने रो पड़े। इस दौरान मौलाना अल्लाह से माफी मांगते हुए कह रहे थे कि हे अल्लाह सबको कोरोना से बचा लो।

पाकिस्तान का यह वीडियो कोरोना से मची तबाही को बयां करता है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से निपटने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रही हैं वहीं, पाकिस्तान सरकार अल्लाह से दुआ कर इस महामारी से छुटकारा मांग रही हैं। दरअसल, पाकिस्तान पीएम के करीबी माने जाने वाले मौलाना तारिक जमील लाइव टीवी के दौरान रो पड़े। तबलीगी जमात से जुड़े मौलाना तारिक कोरोना वायरस को लेकर कुछ बात कर रहे थे इसी बीच वह भावुक हो गए। इस दौरान वह अल्लाह से दुआएं मांग रहे थे कि सबका कोरोना ठीक हो जाए, दिलचस्प बात यह है कि उस वक्त पीएम इमरान खान भी लाइव जुड़े हुए थे। पाक पीएम के अलावा इस कार्यक्रम में अन्य मंत्री और अधिकारी भी दिखाई दे रहे थे।

बता दें कि मौलाना तारिक जमील अपना हाथ दुआ के लिए उठाए बोल रहे थे कि हे अल्लाह सबको कोरोना से बचा लो, मौलाना को दुआ पढ़ते देख कार्यक्रम में मौजूद इमरान खान ने भी अपने हाथ दुआ के लिए ऊपर उठा लिए। तारिक जमील को यह भी कहते सुना जा सकता है कि हम सब नासमझ हैं, हमें माफ कर दो हमसे धोखा हुआ है, सभी जालिम हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘इस आफत को हम टाल नहीं सकते, बस तेरा सहारा है, हम सबको बचा ले जिंदगी और मौत तेरे हाथ में है।’

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से हालात बहुत खराब हैं। देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11057 हो गई है और 235 लोगों की मौत भी हो चुकी है। आर्थिक तंगी के चलते कोरोना वायरस से निपटने के लिए पाकिस्तान सरकार अब दूसरे देशों पर निर्भर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *