Entertainment

तबलीगी जमात मामले को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कही ये बड़ी बातें…तो फराह खान ने भी दी प्रतिक्रिया

देश भर में लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि इसमें करीब तीन हजार लोग शामिल थे। जिनमें से 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मामले को लेकर बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि अगर सरकार ने लॉकडाउन के लिए कहा है तो हर किसी को इसे पूरे सम्मान के साथ फॉलो करना चाहिए। नवाजुद्दीन ने कहा, “जब सरकार ने लॉकडाउन के लिए कहा है तो इसका मतलब है कि लॉकडाउन।”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं। सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करके आप न सिर्फ अपनी खुद की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं बल्कि आप कई औरों की जिंदगी को भी खतर में डाल रहे हैं। हाल ही में मरकज के मौलाना साद का एक ऑडियो टेप काफी वायरल हुआ है जिसमें साद लोगों को ये मशवरा दे रहे हैं कि कोरोना वायरस के डर से लोग मस्जिदों को छोड़ कर नहीं भागें।

वहीं, फराह खान ने भी अपने ट्वीट में लिखा कि इस वक्त पर तबलीगी जमात द्वारा इस जलसे का किया जाना बहुत गैरजिम्मेदाराना है। इसे कोई धार्मिक मुद्दा मत बनाइए ये एक सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी है। वैश्विक आपदा के इस वक्त पर धर्म के नाम पर किसी भी तरह की भीड़ का इकट्ठा किया जाना अभी गलत है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और हर देश इस वायरस से लड़ने के लिए भरसक कोशिश कर रहा है। भारत में इस संक्रमण से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने देश भर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है और सभी से ये अनुरोध किया है कि अपने घरों में रहकर वक्त बिताने की कोशिश करें। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *