health

दिन-रात कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों के लिए CM केजरीवाल ने किया इतना बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों ने सरकार की चिंता और बढ़ा दी है। बता दें कि हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने कई ऐलान किए थे। साथ कोरोना से दिन-रात लड़ रहे डॉक्टर्स के लिए केंद्र सरकार ने 50 लाख रुपये के बीमा का भी ऐलान किया था। अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े कंट्रोल में हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर आज सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं। अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी।

वहीं, दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों पर सीएम अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की। अनिल बैजल ने कहा कि उन्होंने सरकार को सलाह दी है कि दिल्ली के उन इलाकों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के जरिये सैनिटाइज किया जाए। इसके अलावा क्वारनटीन सेंटर्स, सार्वजनिक स्थानों को भी उन्होंने क्वारनटीन करने को कहा है। इसके अलावा एलजी ने आपदा प्रबंधन समूहों को भी लगातार अलर्ट रहने को भी कहा है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 121 पहुंच गई है। यहां अब तक छह लोगों का सफल इलाज हुआ है, जबकि इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *