india

दिल्ली की तरह अब इस राज्य में भी जनता को मिलेगी “फ्री बिजली” की सुविधा

दिल्ली विधानसभा चुनाव से छह महीने पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, वाईफाई, बसों में महिलाओं के लिए फ्री सेवा जैसी योजनाएं चलाईं। और शायद इन्हीं मुद्दों के कारण आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव बहुमत का आंकड़ा पार करती दिखाई दे रही है। लेकिन दिल्ली सरकार की तर्जद पर पश्चिम बंगाल की सरकार ने भी मुफ्त जनता को मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है।

बता दें कि ममता सरकार ने अपने फैसले में कहा है कि तीन महीने में 75 यूनिट बिजली खपत करने वालों से बिल नहीं लिया जाएगा। दिल्ली की केजरीवाल सरकार लोगों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली दे रही है। ममता सरकार ने अपना बजट विधानसभा में पेश किया है। 2,55,677 करोड़ रुपए के बजट की घोषणा की है। राज्य के वित्त मंत्री ने अपने भाषण में कहा पश्चिम बंगाल के बजट में अगले तीन साल में 100 लघु एवं मझोले उद्योग पार्क बनाने का प्रस्ताव है। 2020-21 के लिए इस मद में 200 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है।

झारखंड सरकार भी दिल्ली की तरह झारखंड में घरेलू उपयोग के लिए फ्री बिजली देने की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ऊर्जा विभाग 100 यूनिट फ्री बिजली का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। यह झारखंड मुक्ति मोर्चा की घोषणा में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *