Home india दिल्ली के इन इलाकों में लगा कर्फ्यू, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

दिल्ली के इन इलाकों में लगा कर्फ्यू, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा




दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले तीन दिनों में बवाल मचा हुआ है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर चल रहे प्रदर्शन को खत्म करवा दिया है। यहां बड़ी संख्या में महिलाएं शाहीन बाग की तर्ज पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरने पर बैठी थीं। तीन दिनों तक दिल्ली में उपद्रवियों ने जो तांडव मचाया, अब बुधवार की सुबह दिल्ली के इस क्षेत्र में शांति है और पुलिस यहां पर तैनात है।

बता दें कि जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के रास्ते में धरना प्रदर्शन के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जाफराबाद समेत दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई। मंगलवार को सीलमपुर, मौजपुर, भजनपुरा और गोकुलपुरी क्षेत्र में उपद्रवियों ने तांडव किया, जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया। अब बुधवार सुबह से ही दिल्ली के इन क्षेत्रों में पुलिस, सुरक्षाबल तैनात हैं और चप्पे-चप्पे पर नज़र रख रहे हैं।




दिल्ली में बिगड़ते हालातों को देखते हुए मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला। दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी स्थानीय लोगों से बात करते नज़र आए, इसके अलावा सुरक्षाबलों ने शांतिमार्च भी निकाला। कई क्षेत्रों में पुलिस की ओर से सद्भावना बैठक का भी आयोजन किया गया।

आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों में दिल्ली में सीएए विरोधी और सीएए समर्थक गुट आमने-सामने आ गए हैं। इस दौरान दिल्ली के कई क्षेत्रों में हिंसक प्रदर्शन हुआ, तोड़फोड़-आगजनी की घटनाएं भी सामने आईं। दिल्ली में हुई हिंसा में अभी तक 17 लोगों की जान चली गई है। दिल्ली के चार क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। जिनमें जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग शामिल हैं। साथ ही दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 भी लागू कर दी गई है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरकार अब कोरोना वायरस के खिलाफ डिजिटल मोर्चे पर लड़ेगी लड़ाई

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई हुई है। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी इसके आगे घुटने टेकता नज़र आ...

नर्सों के साथ अभद्रता मामले को लेकर बोले CM योगी आदित्यनाथ, कहा-‘हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कड़े फैसलों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल की नर्सों...

कोरोना वायरस: आखिर…अमेरिका ने ऐसी कौन-सी गलती कर दी, जिससे 2 लाख लोगों की हो सकती है मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। दुनिया का सबसे ताकतवर कहा जाने वाला देश...

तबलीगी जमात मामले को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कही ये बड़ी बातें…तो फराह खान ने भी दी प्रतिक्रिया

देश भर में लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया...

Recent Comments