india

दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे….

दिल्ली के धौला कुआं से गिरफ्तार आईएसआईएस आतंकी अबू युसूफ ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली और यूपी में धमाके करने की साजिश रच रहे थे। वह अफगानिस्तान में मौजूद अपने आकाओं के संपर्क में था। उसे वहीं से दिशा-निर्देश दिए जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक संदिग्ध ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह राम मंदिर निर्माण को लेकर बम धमाका करना चाहता था। वह अफगानिस्तान में अपने कुछ आकाओं के संपर्क में था। उसके कब्जे से बरामद प्रेशर कुकर में मौजूद विस्फोटक कौन सा था और उसमें कौन से केमिकल इस्तेमाल किया गया था, इस बात की जांच एनएसजी की टीम कर रही है।

दरअसल, खुफिया एजेंसियों ने पिछले दिनों दो अहम अलर्ट जारी किए थे। जिनमें से एक अलर्ट में कहा गया था कि राम मंदिर निर्माण को लेकर आतंकवादी बड़ी आतंकी घटना कर सकते हैं। उनके निशाने पर वीआईपी और राजधानी दिल्ली है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बीती रात एक मुठभेड़ के बाद आर्मी पब्लिक स्कूल के पास से एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ा था। उसके पास से दो प्रेशल कुकर में 15 किलो आईईडी बरामद हुआ था। आईईडी बरामद होने की खबर के बाद हड़कंप मच गया। स्पेशल सेल और बम डिस्पोजल स्क्वॉयड आईईडी को लेकर बुद्धा जयंती पार्क पहुंचे और उसे डिफ्यूज किया।

इस काम के लिए एनएसजी कमांडो भी बुलाए गए। जो अब मामले की जांच में भी शामिल है। पकड़े गए संदिग्ध आतंकी की पहचान अबू यूसुफ के तौर पर हुई थी। जिसका ताल्लुक आईएसआईएल से बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। उसके निशाने पर कई बड़ी शख्सियत थी। उसने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में रेकी भी की थी।

अब पूछताछ में उससे यह जानने की कोशिश की जा रही है कि राजधानी के किन-किन इलाकों में उसने रेकी की? कौन सा बड़ा चेहरा इस आतंकी के निशाने पर था? कौन आईएसआईएस के दहशतगर्द की मदद कर रहा था? गिरफ्तारी के बाद से ही संदिग्ध आतंकी से लगातार पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि आईसआईएस ने लोन वुल्फ अटैक की साजिश रची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *