News

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग प्रदर्शन को अपना हथियार बनाएगी BJP

दिल्ली में विधानसभा का चुनाव होने में शेष ही दिन बाकी रह गए है। लेकिन विधानसभा चुनावों के बीच शाहीन बाग में सीएए के विरोध में प्रदर्शन लगातार जारी है। शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार एक-दूसरे पर हमलावर हैं। शाहीन बाग को चुनावी हथियार बनाने के बाद बीजेपी अब आम बजट से दिल्ली की जनता को साधेगी।

बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि बजट में दिल्ली वालों के लिए बड़ी सौगातें होंगी। अब तक सिर्फ एक रैली करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट के बाद पार्टी के लिए प्रचार में उतरेंगे। बता दें कि पीएम मोदी की दिल्ली में अब तक सिर्फ एक रैली की है। बजट के बाद पीएम मोदी की दो से तीन बड़ी रैलियां होंगी। प्रधानमंत्री बजट में दिल्ली के लिए की गई घोषणाओं पर फोकस कर सकते हैं। वे नागरिकता संशोधन कानून और शाहीन बाग जैसे मुद्दे को भी उठा सकते हैं।

बता दें कि अब तक के चुनाव प्रचार में बीजेपी ने शाहीन बाग को राष्ट्रवाद बनाम गैर-राष्ट्रवाद में तब्दील कर दिया है। बीजेपी को लग रहा है कि शाहीन बाग मुद्दा चुनाव का टर्निग पॉइंट बन सकता है। दिल्ली में चुनावी रणनीति केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तैयार की है और इसी लाइन पर पार्टी अब आगे बढ़ रही है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है लेकिन पीएम मोदी ने दिल्ली में अभी तक सिर्फ एक ही चुनावी रैली की है। मतदान आठ फरवरी को होना है। ऐसे में आखिरी फेज में पीएम मोदी की रैली करवाई जा सकती है। दिल्ली चुनाव के आखिरी दौर में केंद्र सरकार ने अनाधिकृत कॉलोनी को पक्का करने का फैसला किया, जिसे बीजेपी सबसे बड़ी उपलब्धि बता रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *