india

दिल्ली: शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल के परिवार ने किए कई खुलासे…

दिल्ली में शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन से नाराज एक कपिल नाम के युवक ने शनिवार को फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस ने कपिल को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में कपिल के परिवार ने कई खुलासे किए हैं। कपिल के परिवार का कहना है कि वो कट्टरपंथी लड़का नहीं है। वो एक सामान्य लड़का है लेकिन शाहीन बाग में रोड ब्लॉक की वजह से उसे ज्यादा दूरी तय करनी पड़ती थी, इसकी वजह से वो चिढ़ा हुआ था।

कपिल के भाई का कहना है कि लगता है कपिल को किसी ने भड़काया है। कपिल के कुछ मुस्लिम दोस्त भी हैं जो त्योहारों में घर भी आते थे। पुलिस के मुताबिक कपिल दल्लुपुरा गांव में डेयरी का बिजनेस करता है। दल्लुपुरा पूर्वी दिल्ली में दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के पास स्थित एक गांव है। कपिल के चाचा फतेह सिंह ने बताया कि सामान्य दिनों में उसे बदरपुर डेयरी पहुंचने (दक्षिण दिल्ली) में दो घंटे लगते थे और उसे लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी। लेकिन प्रदर्शन की वजह से उसे 35 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी और वो एक बजे रात घर पहुंचता था। कालिंदी कुंज में रोड नंबर 13 बंद होने की वजह से उसका बिजनेस प्रभावित हो रहा था। कपिल इन सब चीजों से परेशान था।

कपिल के पिता का कहना है कि वो घर से किसी को बिना बताए निकल गया, सभी ने सोचा कि वो क्रिकेट खेलने गया है। उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता है कि उसने ऐसा कैसे किया, उसे हथियार कहां से मिला, वो बहुत साधारण लड़का है और किसी से लड़ाई झगड़ा नहीं करता है।” उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि कपिल शाहीन बाग जा रहा है तो वे उसे कभी नहीं जाने देते।

पुलिस के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि कपिल से पूछताछ के दौरान ये पता चला है कि उसे दक्षिण दिल्ली में लाजपत नगर जाना पड़ता था, उसे लंबी दूरी कवर करने में बहुत परेशानी हो रही थी। दिल्ली पुलिस कपिल के इस दावे की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *