Home india दिल्ली हिंसा: जानिए कौन है ये 8 राउंड फायरिंग करने वाला शख्स

दिल्ली हिंसा: जानिए कौन है ये 8 राउंड फायरिंग करने वाला शख्स




नागिरकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में तीसरे दिन भी हिंसा जारी है। अब तक इस हिंसा में मरने वालों की संख्या सात हो गई है। सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, भजनपुरा, चांदबाग समेत कई इलाकों में उपद्रवियों ने पथराव किया और फिर घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी और लाठीचार्ज भी किया।

सोमवार को जाफराबाद से एक वीडियो सामने आया जिसमें भीड़ में शामिल एक उपद्रवी पुलिसकर्मी की ओर पिस्टल तानता हुआ नजर आ रहा है। उसने बाद में उसने हवा में कई राउंड फायर भी किए। इसके बाद यहां हिंसा बेकाबू हो गई। सोमवार देर शाम पुलिस ने शख्स की पहचान कर ली। खबरों के मुताबिक, गोली चलाने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए शख्‍स का नाम शाहरुख बताया जा रहा है। पहचान होने के बाद से ही पुलिस इस शख्स की तलाश में जुटी हुई थी।

जानकारी के अनुसार, लाल रंग की टीशर्ट पहने इस व्यक्ति का नाम शाहरुख है जिसका वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। वीडियो और फोटो में भी इस शख्स के हाथ में बंदूक साफ नजर आ रहा है और वह पुलिस वाले के सामने बढ़ता दिख रहा है। जब पुलिसकर्मी ने उसे रोकने का प्रयास किया तो उसने वहीं गोली चला दी। बताया जा रहा है कि आरोपी शाहरुख ने 8 राउंड गोलियां चलाई। यह शख्स ऐंटी-सीएए ग्रुप का सदस्य है।




केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्‌डी ने कहा कि ट्रंप के दौरे के समय हिंसा होना बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहा है। गृह मंत्रालय लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कांग्रेस और सीएए विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और सीएए विरोधियों को इस पर जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस ने दिल्ली में हिंसक झड़प मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ‘चुप्पी’ को लेकर सवाल उठाया और उनके इस्तीफे की मांग की है। पार्टी नेता राहुल गांधी ने लोगों से उकसावे के बावजूद संयम, करुणा और समझदारी दिखाने का अनुरोध किया। राहुल गांधी ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन स्वस्थ लोकतंत्र की पहचान है, लेकिन हिंसा को कभी भी न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरकार अब कोरोना वायरस के खिलाफ डिजिटल मोर्चे पर लड़ेगी लड़ाई

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई हुई है। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी इसके आगे घुटने टेकता नज़र आ...

नर्सों के साथ अभद्रता मामले को लेकर बोले CM योगी आदित्यनाथ, कहा-‘हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कड़े फैसलों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल की नर्सों...

कोरोना वायरस: आखिर…अमेरिका ने ऐसी कौन-सी गलती कर दी, जिससे 2 लाख लोगों की हो सकती है मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। दुनिया का सबसे ताकतवर कहा जाने वाला देश...

तबलीगी जमात मामले को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कही ये बड़ी बातें…तो फराह खान ने भी दी प्रतिक्रिया

देश भर में लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया...

Recent Comments