Home india दिल्ली: हिंसा फैलाने वालों पर चलेगा प्रशासन का डंडा, गृहमंत्री अमित शाह...

दिल्ली: हिंसा फैलाने वालों पर चलेगा प्रशासन का डंडा, गृहमंत्री अमित शाह ने दिए सख्त निर्देश




दिल्ली में तीन दिन तक हुई हिंसा के बाद आखिरकार गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-राज्यपाल अनिल बैजल, गृह सचिव अजय भल्ला के अलावा आला अधिकारी, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, बीजेपी विधायक रामबीर बिधूड़ी मौजूद रहे।

जानकारी के मुताबिक बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। जैसे:- अफवाह फैलाने वालों पर नजर, इसके तहत पुलिस हिंसा फैलाने वाले लोगों पर रखे कड़ी नजर रखेगी, -अफवाह फैलाने वाले लोगो और सोशल साइट पर गृह मंत्रालय की कड़ी नज़र, पुलिस और स्थानीय विधायक के बीच हो बेहतर कोऑर्डिनेशन बनेगा, हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और ड्रोन के जरिए कड़ी निगरानी के निर्देश, पुलिस बल के सहयोग के लिए और अर्धसैनिक बल बढ़ाए जाएंगे, अफवाह फैलाने वाले की धरपकड़ करने के आदेश दिए गए।




बैठक के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि हिंसा बढ़ेगी तो उसका किसी को फायदा नहीं होगा। गृहमंत्री ने बैठक बुलाई थी। मीटिंग सकारात्मक रही। राजनीति से ऊपर उठकर सब ने तय किया कि यह दिल्ली का मामला है, और सभी राजनीतिक दल मिलकर शांति बहाल करने के लिए प्रयास करेंगे। गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है कि पुलिस की कोई कमी नहीं होने देंगे।

सेना बुलाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो वह देखेंगे। उन्होंने कहा कि कई पुलिसकर्मी घायल हैं। पुलिस वाले अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं। ऐसा लग रहा था कि पुलिस की कुछ कमी नजर आ रही थी। लेकिन गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है कि पुलिसबल की कमी महसूस नहीं होने देंगे। जो भी जरूरत पड़ेगी वह मुहैया कराया जाएगा। दिल्ली की सभी राजनीतिक पार्टियां राजनीति से ऊपर उठकर शांति बहाल करने के लिए आगे आएं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरकार अब कोरोना वायरस के खिलाफ डिजिटल मोर्चे पर लड़ेगी लड़ाई

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई हुई है। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी इसके आगे घुटने टेकता नज़र आ...

नर्सों के साथ अभद्रता मामले को लेकर बोले CM योगी आदित्यनाथ, कहा-‘हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कड़े फैसलों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल की नर्सों...

कोरोना वायरस: आखिर…अमेरिका ने ऐसी कौन-सी गलती कर दी, जिससे 2 लाख लोगों की हो सकती है मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। दुनिया का सबसे ताकतवर कहा जाने वाला देश...

तबलीगी जमात मामले को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कही ये बड़ी बातें…तो फराह खान ने भी दी प्रतिक्रिया

देश भर में लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया...

Recent Comments