News

दिल्ली: BJP के मंत्री ने बताया इस दिन हटाएंगे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को…

दिल्ली में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर राजनीति भी गरमा रही है। इस प्रदर्शन को लेकर राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप भी लगा रहे हैं। लेकिन कोई इस प्रदर्शन को खत्म करने का समाधान नहीं निकाल रहा है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आठ फरवरी के विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी के सत्ता में आने पर शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। शाहीन बाग संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र है।

बता दें कि अनुराग ठाकुर के इस बयान से कुछ दिन पहले चुनाव रैली के दौरान विवादित बयान देने के लिए ठाकुर के चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। ठाकुर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने का भी आरोप लगाया। अनुराग ने बीजेपी कार्यालय में हुए एक कार्यक्रम में कहा कि जब दिल्ली के लोग कमल (बीजेपी का चुनाव चिह्न) के पक्ष में अपना वोट डालेंगे…और 11 फरवरी को परिणाम आने के बाद, शाहीन बाग (प्रदर्शन स्थल) साफ कर दिया जाएगा।

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के चुनाव प्रचार करने पर उस वक्त 72 घंटे की रोक लगा दी गई थी जब उन्होंने “देश के गद्दारों को गोली मारने” वाला भड़काऊ नारा देकर भीड़ को उकसाया था और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को भला-बुरा कहा था। अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में सभापति के कहने पर आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखे तब कांग्रेस सहित विपक्षी सदस्यों ने उनका जमकर विरोध किया। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *