india

दिल्ली: BJP सांसद गौतम गंभीर ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘चुनाव से पहले…’

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन लागू है। जिसके देश की अर्थव्यवस्था काफी नीचे आ गई है। लेकिन सरकार अब इसको पटरी पर लाने की तैयारी में है। जिसका सीधा असर जनता की जेब पर पड़ेगा। बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना संकट के कारण पेट्रोल, डीजल और शराब पर टैक्स बढ़ा दिया है। माना जा रहा है कि यह निर्णय देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए लिया गया है। अब इस मुद्दे पर पूर्वी दिल्ली के सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने AAP सरकार पर तंज कसा है।

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में चुनाव से पहले के अर्थशास्त्र और चुनाव के बाद के दिल्ली सरकार के निर्णय को AAP का बेजोड़ अर्थशास्त्र बताया। गौतम गंभीर ने कहा कि चुनाव से पहले सब कुछ मुफ़्त में देंगे (आम आदमी पार्टी), पैसे की कमी नहीं है दो महीने बाद- दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं हैं।’ गंभीर ने चुनाव के पहले किए वादे और दिल्ली सरकार के अभी लिए निर्णय को AAP का बेजोड़ अर्थशास्त्र कह कर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना टैक्‍स लगाने का ऐलान किया था। उसके बाद पेट्रोल और डीजल पर भी टैक्‍स बढ़ा दिया। अब आम लोगों को इसके लिए अपने जेब से ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे। यहां ऑटो फ्यूल पर लगने वाले VAT को बढ़ाया गया है। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत में 1.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 7.10 रुपये प्रति लीटर की दर से वृद्धि होगी। दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बाद ट्रांसपोर्टरों के संगठन ने इसका विरोध भी किया है।

वहीं, डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया का एक ट्वीट आया। अपने इस ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि जीवन सिर्फ इंद्रधनुषी और आनंददायक ही नहीं होता है। कठिन समय में कठिन समाधान की जरूरत होती है। उन्होंने यह भी लिखा है कि वित्त मंत्री के रूप में यह उनके लिए एक सीख है। माना जा रहा है आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अपने ट्वीट के माध्यम से दिल्ली में बढ़े टैक्स की दरों की तरफ इशारा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *