Home india दिल्ली: CM केजरीवाल का बयान, ‘अगर बाहरी मरीजों के लिए अस्पताल खोले...

दिल्ली: CM केजरीवाल का बयान, ‘अगर बाहरी मरीजों के लिए अस्पताल खोले तो…’

देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार और राजधानी के प्राइवेट अस्पतालों में अब केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर बाहर के मरीजों के लिए अस्पताल खुले तो तीन दिन में सब बेड भर जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे मार्च के महीने तक दिल्ली के सारे अस्पताल पूरे देश के लोगों के लिए खुले रहे। किसी भी समय दिल्ली के अस्पतालों में 60 से 70 फीसदी लोग दिल्ली के बाहर के थे। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बढ़ते कोरोना संकट के बीच अगर दिल्ली के अस्पताल बाहर वालों के लिए खोल दिए गए तो दिल्ली वालों का क्या होगा? उन्होंने कहा दिल्ली के 90 फीसदी लोगों ने कहा है कि जब तक कोरोना है तब तक दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासियों का इलाज हो।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की स्थिति पर 5 डॉक्टरों की एक कमेटी बनाई थी उसने अपनी रिपोर्ट दी है। डॉक्टर महेश वर्मा इस समिति के अध्यक्ष थे। कमेटी ने कहा है कि जून के अंत तक दिल्ली को 15,000 बेड की जरूरत होगी। उनका कहना है कि फिलहाल दिल्ली के अस्पताल दिल्ली वासियों के लिए होने चाहिए, अगर बाहर के लोगों के लिए अस्पताल खुले तो 3 दिन में सब बेड भर जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट का फैसला है कि दिल्ली सरकार के अस्पताल अब केवल दिल्ली के लिए होंगे। केंद्र सरकार के अस्पताल में कोई भी इलाज करा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UNLOCK 4.0: आज से इन कामों पर मिलेगी रियायतें, इन पर जारी रहेगी पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश तेजी से अनलॉक मोड में जा रहा है. फिलहाल अनलॉक- 4 चल रहा है. जिसके तहत तमाम...

महाराष्ट्र: तीन मंजिला इमारत ढहने से बड़ा हादसा, 10 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। सोमवार सुबह तीन मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की...

आईपीएल 2020: रोहित शर्मा के चौके से हुई IPL के 13वें सीजन की शुरुआत

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज यूएई में हो चुका है। इस सीजन का पहला मैच चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और...

जासूस राजीव शर्मा ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, एक सूचना देने पर मिलते थे इतने डॉलर

चीनी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के पीतमपुरा इलाके से फ्रीलांस पत्रकार राजीव...

Recent Comments