Home News दुनिया का ये नंबर-1 खिलाड़ी हुआ CORONA पॉजिटिव, पत्नी भी हुई संक्रमित

दुनिया का ये नंबर-1 खिलाड़ी हुआ CORONA पॉजिटिव, पत्नी भी हुई संक्रमित

चीन के वूहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में अपना कहर बरपा रहा है। पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है। लेकिन इसका संक्रमण बहुत ही तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसी बीच दुनिया का नंबर वन खिलाड़ी भी इन दिनों कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित खुद के प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

बेलग्रेड और फिर क्रोएशिया के जदार में खेले गये टूर्नामेंट में वह इस महामारी से संक्रमित होने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। उनकी पत्नी भी इस महामारी की चपेट में आ गई हैं। जोकोविच ने कहा, ‘हम बेलग्रेड पहुंचने के बाद तुरंत बार जांच करना चाहते थे। मैं और जेलेना (पत्नी) पॉजिटिव पाए गए जबकि हमारे बच्चे बीमारी से संक्रमित नहीं हैं।’ कोरोना वायरस महामारी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच की आलोचना हो रही है।

टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रॉइकी ने कहा कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्रेड में जोकोविच के खिलाफ खेले थे। ट्रॉइकी वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल रह चुके हैं। बता दें कि इससे पहले ग्रिगोर दिमित्रोव और शनिवार को उनके खिलाफ मैच खेलने वाले बोर्ना कोरिच को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। इस आयोजन के दौरान दोनों देशों में समाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा था।

जोकोविच ने कहा कि ‘हमने जो कुछ भी किया, हमने साफ दिल और सच्चे इरादों के साथ किया। हमारा टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश साझा करने के लिए था।’ जोकोविच इससे पहले उस समय भी विवादों में आ गये थे जब उन्होंने कहा था कि खेल में भाग लेने के लिए टीका (वैक्सीन) लेना जरूरी हुआ तो भी वह इसे नहीं लगवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार हमला- “संविधान मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ मोदी सरकार”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। सोनिया गांधी...

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM केजरीवाल ने की देशवासियों से ये 3 प्रण लेने की अपील

कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन लागू किया था। जिसके बाद तभी से...

भारत-चीन के बीच गलवां घाटी में हुई हिंसा पर ITBP ने किया बड़ा खुलासा, जानिए…क्या हुआ था उस रात?

लद्दाख की गलवां घाटी में 15-16 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसा के बाद से दोनों देशों के...

सुशांत केस पर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बोले- “सुशांत के परिजनों का…”

देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौक पर योग गुरू बाबा रामदेव ने एक वीडियो जारी किया है।...

Recent Comments