Home News देखिये शाहीन बाग का सुहाना सच

देखिये शाहीन बाग का सुहाना सच




भारत एक लोकतांत्रिक देश है। यहां हर व्यक्ति को अपनी आवाज़ उठाने का पूरा अधिकार है। लेकिन विरोध करते-करते लोग हिंसा पर उतर आएं यह सरासर गलत है। हिंसा के लिए कानून में कोई जगह नहीं है। बता दें कि देश में जब से नागरिकता कानून पर चर्चा शुरू हुई है। तभी से ही देश के चारों कोनों में नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध किया जा रहा है। धीरे-धीरे इस विरोध ने हिंसा का रुप ले लिया और कौन है इस विरोध के पीछे? आखिर कौन है जिसने मुस्लिम वर्ग के मन में इस प्रकार का ज़हर घोल दिया है कि उन्हें यह लगने लगा है नागरिकता कानून के तहत अब उन्हें भारत में नहीं रहने दिया जाएगा। उनसे उनकी नागरिकता छीन ली जाएगी। लेकिन यह कानून नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने वाला कानून है।

आपको बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में करीब एक महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन में बार-बार मीडिया के लोगों के साथ बदतमीजी की खबरें सामने आती रही हैं। लेकिन अब तो हद ही हो गई। मीडिया जगत के बड़े पत्रकारों में अपनी पहचान बनाने वाले दीपक चौरसिया इस प्रदर्शन को कवर करने के लिए शाहीन बाग गए हुए थे। जहां प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उनके ऊपर जानलेवा हमला किया। उनके कैमरामेन के साथ मारपीट की और उनका कैमरा भी तोड़ दिया। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर इस तरह का खुलेआम हमला लगातार वहां हो रहा है।




वहीं, दीपक चौरसिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि सुन रहे हैं कि संविधान ख़तरे में है, सुन रहे हैं कि लड़ाई प्रजातंत्र को बचाने की है! जब मैं शाहीन बाग की उसी आवाज़ को देश को दिखाने पहुंचा तो वहाँ मॉब लिंचिंग से कम कुछ नहीं मिला!

https://twitter.com/DChaurasia2312/status/1220706690158350338

मामले को लेकर डीसीपी चिन्मय बिस्वाल का कहना है कि दीपक चौरसिया से मारपीट और कैमरे छीनने के आरोप में कुछ  आज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया की आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जानिए….आखिर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पर क्यों भड़कीं दीया मिर्जा?

कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 60 वर्ष के एक नागरिक की जान चली गई। मृतक की...

जल्द ही प्रियंका गांधी होंगी बेघर, जानिए…क्या है पूरा मामला?

केंद्र की मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रहा है। वहीं, एक झटका कांग्रेस की राष्ट्रीय ...

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है।...

मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और जोरदार झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में बैन होंगी चीनी कंपनियां

भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। हर कोई...

Recent Comments