india

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम का समर्थन करने वाली पोस्टर गर्ल पर पुलिस का शिकंजा, इन धाराओं के तहत केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने जेएनयू के छात्र और राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाली उर्वशी चूड़ावाला के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। 1 फरवरी को मुंबई के आजाद मैदान में शरजील इमाम के समर्थन में और देश विरोधी नारेबाजी हुई थी। इस नारेबाजी की अगुवाई सोशल वर्कर उर्वशी चूड़ावाला कर रही थी। मुंबई पुलिस ने अब उर्वशी समेत 50 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पेशे से उर्वशी सामाजिक कार्यकर्ता है लेकिन इसने आजाद मैदान पर जिस तरह से देश के टुकड़े करने की वकालत करने वाले शरजील का समर्थन किया, उसके बाद इस पर कानूनी शिकंजा कस गया है।

जानकारी के मुताबिक, उर्वशी चूड़ावाला के खिलाफ देशद्रोह के साथ चार धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उर्वशी के साथ-साथ 50 लोगों के खिलाफ भी देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आजाद मैदान के एक नहीं, कई वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें उर्वशी चूड़ावाला साफ-साफ शरजील के समर्थन में नारेबाजी करती दिखाई दे रही थी।

उर्वशी चूड़ावाला टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज में एमए की छात्रा है। उर्वशी पहले से ही शरजील की समर्थक रही है। उसके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालने पर पता चला कि वो शरजील इमाम के समर्थन में डाले गए पोस्ट को लगातार शेयर और रिट्विट कर रही थी।

गौरतलब है कि 1 फरवरी को आजाद मैदान में ‘मुंबई प्राइड सोलिडेरिटी गैदरिंग’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में आपत्तिजनक नारे लगे थे। इस कार्यक्रम में विवादित नारेबाजी को लेकर कई नेताओं ने सवाल उठाया था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर इस प्रदर्शन पर सवाल उठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *