india

देश की सेवा में लगे पैरामिलिट्री फोर्स के करीब 750 जवान कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सरकार ने कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू किया है। देश में कोरोना वायरस से सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और हजारों लोग इसके संक्रमण से पीड़ित हैं। कोरोना के संक्रमण को कम करने के लिए सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन किया है, बावजूद इसके कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। लोगों की जिंदगी बचाने वाले डॉक्टर और नर्स भी कोरोना वायरस के संक्रमण से अछूते नहीं रहे हैं।

कोरोना के दंश ने देश सेवा में लगे जवानों को भी बीमार कर दिया है। देशभर में अब तक पैरामिलिट्री फोर्स के 750 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, सीआरपीएफ के कुल 236 जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा बीएसएफ के 276 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में सीआरपीएफ में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया है।

इंडिया-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) में कोरोना वायरस के 156 मामले सामने आए हैं। वहीं केंद्रीय औद्योगिक सिक्योरिटी फोर्स (CISF) 64 और एसएसबी में कुल 18 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में बीएसएफ में कोरोना वायरस के 18 मामले सामने आने के बाद चिंता और भी बढ़ गई है। इसके अलावा आईटीबीपी में पिछले 24 घंटे में 56 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं इस दौरान सीआईएसएफ में कोरोना वायरस के 18 नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले चौबीस घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के कुल 4,213 नए मामले सामने आए हैं जो किसी एक दिन में कोरोना संक्रमण की सबसे अधिक संख्या है। इसी के साथ पूरे देश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 111 लोगों की मौत भी हुई है। साथ ही, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,259 हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2,212 हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *