Cricket

धोनी के संन्यास पर कप्तान कोहली ने दिया ये रिएक्शन, देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की ख़बर के बाद से चारों ओर से प्रतिक्रिया आ रही हैं। कप्तान विराट कोहली ने भी अपने सीनियर महेंद्र सिंह धोनी से मिली मित्रता और विश्वास के लिए आभार जताते हुए कहा कि यह दिग्गज क्रिकेटर हमेशा उनका कप्तान रहेगा। बीसीसीआई के टि्वटर हैंडल पर लगभग एक मिनट के वीडियो में कोहली ने कहा कि धोनी का संन्यास जीवन के उन कुछ एक लम्हों में शामिल है जब अपने विचारों को बयां करने के लिए उनके पास पर्याप्त शब्द नहीं हैं।

विराट कोहली ने कहा कि ”जीवन में कई बार शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि यह वह एक लम्हा है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आप हमेशा वह व्यक्ति रहोगे जो बस में आखिरी सीट पर बैठता है।” कोहली के धोनी की जगह कप्तानी संभालने के बावजूद दोनों के बीच मधुर रिश्ते रहे और दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। कोहली ने आगे कहा, ”हमारे बीच काफी अच्छी दोस्ती और आपसी समझ है क्योंकि हम हमेशा समान भूमिका, समान लक्ष्य के लिए खेले जो टीम को जीत दिलाना था। आपके नेतृत्व में, आपके साथ खेलना सुखद रहा। आपने मुझ पर विश्वास दिखाया जिसके लिए मैं हमेशा आपका आभारी रहूंगा। मैंने पहले भी यह कहा है, मैं दोबारा यह कहूंगा, आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे।”

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर संन्यास के फैसले की घोषणा की थी। हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलते रहेंगे। इससे पहले विराट कोहली ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने देश के लिए जो किया है वो हमेशा सभी के दिलों में रहेगा।

विराट ने ट्वीट कर कहा था कि “हर क्रिकेटर को एक दिन अपनी यात्रा समाप्त करनी पड़ती है, लेकिन फिर भी जब कोई आपके बेहद करीब का व्यक्ति यह निर्णय लेता है तो आप भावना को और अधिक महसूस करते हैं। आपने देश के लिए जो किया है वह सभी के दिल में हमेशा रहेगा।” उन्होंने कहा, “जो सम्मान मुझे आपसे मिला है वो हमेशा मेरे दिल में रहेगा। दुनिया ने उपलब्धियां देखी है, मैंने व्यक्ति को देखा है। सब कुछ के लिए धन्यवाद कप्तान।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *