india

धोनी पर एक और खिलाड़ी ने लगाया गंभीर आरोप, कहा-‘इसने मेरा कैरियर खराब कर दिया’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों की कमी नहीं है। लेकिन कुछ महीनों से धोनी का समय खराब चल रहा है। ना तो उनका टीम में चयन हो रहा है। साथ ही उन पर कई तरह के आरोप भी लग रहे हैं। अब उनके ऊपर एक बहुत बड़ा आरोप पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लगाया है। इरफान पठान ने बताया कि मेरे कैरियर को खराब करने में महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है। जब धोनी को भारतीय टीम की कप्तानी मिली तो उन्होंने मुझे टीम से बाहर कर दिया।

इरफान पठान ने बतौर तेज गेंदबाज भारतीय टीम में डेब्यू किया था। लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज इरफान पठान की स्विंग होती गेंद बल्लेबाजों को काफी परेशान करती थी और इनको सफलता भी मिलती थी। मगर जब ग्रेग चैपल भारतीय टीम के कोच बने तो उन्होंने इरफान पठान को बल्लेबाजी में भी मौका देना शुरू कर दिया और कई बार उन्हें प्रारंभिक बल्लेबाज के रूप में मौका मिला। इसी के चलते उनकी गेंदबाजी बेअसर होने लग गई और उन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पठान ने भारत के लिए टेस्ट मैच, टी-20 मैच और एकदिवसीय मैच मिलाकर 195 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। इन 195 मैचों में 2841 रन बनाए और 301 विकेट भी लिए। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट के पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर चर्चा में आ गए थे। हालांकि इन्होंने आरोप धोनी पर लगाए हैं लेकिन कोच ग्रेग चैपल भी भी कहीं न कहीं जिम्मेदार रहे होंगे। गांगुली को लेकर भी चैपल पर आरोप लग चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *