Home india नोएडा के बाद दिल्ली से सटे इस बॉर्डर को भी अब किया...

नोएडा के बाद दिल्ली से सटे इस बॉर्डर को भी अब किया गया सील

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन पार्ट-4 का ऐलान करने के साथ ही कुछ रियायतों का भी ऐलान किया है। जिसके राज्य बाद काफी हद तक चीजों में ढील दी गई है। लेकिन दिल्ली से नोएडा जाने वालों को अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला अधिकारी के आदेशानुसार दिल्ली-नोएडा बॉर्डर अभी भी सील है। लेकिन अब यूपी जाने वाले दिल्ली से सटे एक और बॉर्डर को सील कर दिया गया है। कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ता हुआ देख गाजियाबाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। सोमवार को गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दे दिया है।

डीएम के अनुसार, गाजियाबाद में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के केस को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। हालांकि, इस दौरान उन लोगों को एंट्री की इजाजत मिलेगी जिनके पास पास होगा। इसके अलावा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी गाजियाबाद में एंट्री दी जाएगी। बता दें कि गाजियाबाद में कोरोना वायरस के अबतक 230 से अधिक केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से अधिकतर पिछले एक हफ्ते में सामने आए हैं। जिले में अबतक दो लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है।

गौरतलब है कि गाजियाबाद से पहले नोएडा ने भी दिल्ली से जुड़े बॉर्डर को बंद ही रहने का आदेश दिया था। दिल्ली की ओर से भले ही बॉर्डर खोल दिए गए हैं, लेकिन नोएडा ने अपने बॉर्डर नहीं खोले हैं। हालांकि, गाजियाबाद की तरह ही यहां भी पास वाले लोगों और जरूरी कार्य से जुड़े लोगों को एंट्री दी जा रही है। दरअसल, ना सिर्फ गाजियाबाद-नोएडा बल्कि दिल्ली में भी बीते दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आया है। ऐसे में लॉकडाउन में मिली ढील के कारण लोगों को इधर-उधर आनाजाना भी शुरू हो गया है। यही कारण है कि अधिक ढील मिलने के साथ हो प्रशासन की ओर से कड़ा रुख बरता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जानिए….आखिर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पर क्यों भड़कीं दीया मिर्जा?

कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 60 वर्ष के एक नागरिक की जान चली गई। मृतक की...

जल्द ही प्रियंका गांधी होंगी बेघर, जानिए…क्या है पूरा मामला?

केंद्र की मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रहा है। वहीं, एक झटका कांग्रेस की राष्ट्रीय ...

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है।...

मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और जोरदार झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में बैन होंगी चीनी कंपनियां

भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। हर कोई...

Recent Comments